ICC ने बाबर आजम और शाई होप को वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए किया नामित, फैंस ने कहा- श्रेयस अय्यर कहाँ है?

ICC ने बाबर आजम और शाई होप को वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए किया नामित, फैंस ने कहा- श्रेयस अय्यर कहाँ है?

आईसीसी द्वारा बाबर आजम, शाई होप, एडम ज़म्पा और सिकंदर रज़ा को वर्ष 2022 के वनडे क्रिकेटर के लिए नामित किए जाने के बाद ट्विटर पर फैंस ने अपनी निराशा व्यक्त की।

उन्होंने पुरस्कार के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को नामित नहीं करने के लिए गवर्निंग बॉडी पर जमकर निशाना साधा।

आईसीसी ने बाबर आजम, शाई होप, एडम ज़म्पा और सिकंदर रज़ा को वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2022 के लिए किया नामित

इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउन्सिल ने वर्ष 2022 के वनडे क्रिकेटर के लिए नामांकित खिलाड़ियों की घोषणा की है। उन्होंने इसके लिए बाबर आजम, शाई होप, एडम ज़म्पा और सिकंदर रज़ा को चुना।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को 2022 के दौरान खेले गए 9 वनडे मैचों में 84.87 की औसत से 679 रन बनाने के लिए नामित किया गया था। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज लंबे समय से इस प्रारूप में कंसिस्टेंट बना हुआ है।

उनका यादगार प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लाहौर में हुआ जब उन्होंने 114 रन बनाए। उन्होंने इस साल 5 अर्द्धशतक और 3 शतक भी बनाए। ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम ज़म्पा को केवल 12 मैचों में 30 विकेट लेने के लिए चुना गया है।

उन्होंने बीच के ओवरों में गेंद के साथ अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और महत्वपूर्ण स्टेज में विकेट निकाले। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन न्यूजीलैंड के खिलाफ आया जब उन्होंने अपने स्पैल में 35 रन देकर 5 विकेट निकाले।

जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रज़ा 2022 में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे। इस साल खेले गए 15 मैचों में, ऑलराउंडर ने 49.61 के औसत और 87.16 के स्ट्राइक रेट से दो अर्धशतक और तीन शतक के साथ 625 रन बनाए।

गेंद के साथ, उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा क्योंकि उन्होंने पाँच से अधिक की इकॉनमी रेट की मदद से आठ बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में सफलता पायी है।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शाई होप आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए चौथे नामांकित खिलाड़ी हैं। दाएं हाथ के इस क्रिकेटर ने इस साल 21 मैच खेले और 35.45 की औसत से 709 रन बनाए।

ICC द्वारा बाबर, शाई, ज़म्पा और रज़ा को वर्ष 2022 के वनडे क्रिकेटर के लिए नामांकित किए जाने पर ट्विटर पर आ रही फैंस की प्रतिक्रियाएं

जैसा कि ICC ने बाबर आज़म, शाई होप, एडम ज़म्पा और सिकंदर रज़ा को वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2022 के लिए नामित किया है, ट्विटर पर फैंस ने इस पर प्रतिक्रियाएं दी।

श्रेयस अय्यर का नाम नहीं लेने के लिए वे गवर्निंग बॉडी पर जमकर बरसे। विशेष रूप से, 17 मैचों में भारतीय बल्लेबाज ने 55.69 की औसत से 724 रन बनाए।

उन्होंने इस साल 6 अर्धशतक और 1 शतक भी लगाया। यहाँ ट्विटर पर आयी कुछ प्रतिक्रियाएं दी गयी हैं:

 

एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “श्रेयस अय्यर कहां हैं?”

 

साई कृष्णा नाम के एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “श्रेयस अय्यर के फैंस को लगा कि वह इसे जीत लेंगे। खिलाड़ी नामांकित भी नहीं है।”

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *