इंग्लैंड-पाकिस्तान को पछाड़ टी20 रैंकिंग की बादशाह बनी टीम इंडिया, देखें टॉप-10 टीमों की पूरी लिस्ट

इंग्लैंड-पाकिस्तान को पछाड़ टी20 रैंकिंग की बादशाह बनी टीम इंडिया, देखें टॉप-10 टीमों की पूरी लिस्ट

टीम इंडिया का T20 क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने के कारण आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग (ICC Team Ranking) में बादशाहत कायम है. हाल ही में हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से रौंदकर एक बार फिर आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग (ICC Team Ranking) में नंबर-1 का ताज अपने नाम किया.

बीते मंगलवार को न्यूजीलैंड के मैक्लीन क्रिकेट स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला गया सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बारिश के कारण टाई हो गया. वहीं, भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में पहले ही 1-0 से बढ़त बना रखी थी. लिहाजा, टीम इंडिया ने कीवी टीम को उसी के घर में 1-0 से पटखनी दी.

ICC Team Ranking में टीम इंडिया की बादशाहत बरक़रार: टीम इंडिया (Team India) और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला बारिश के भेंट चढ़ गया. हालांकि, इस मुकाबले में कीवी टीम ने मेहमानों को 161 रन का लक्ष्य दिया था. लेकिन बीच मैच बारिश आने के कारण टीम इंडिया की लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई. लिहाजा, DLS प्रणाली के तहत मैच टाई हो गया.

वहीं, तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से जीत के बाद टीम इंडिया आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग (ICC Team Ranking) में 268 पॉइंट्स के साथ पहले पायदान पर है. वहीं, सीरीज गंवाने के बाद न्यूजीलैंड 252 पॉइंट्स के साथ पांचवे पायदान पर आ गई है. पाकिस्तान टीम की बात करें तो 258 पॉइंट्स के साथ नंबर-3 पर मौजूद है जबकि इंग्लैंड 265 पॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है.

सूर्यकुमार यादव ICC टी20 प्लेयर रैंकिंग में नंबर-1: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में अपने टी20 करियर का दूसरा शतक ठोका था. वहीं, टी20 विश्व कप में बल्ले से कहर बरपाने के बाद सूर्या आईसीसी टी20 प्लेयर रैंकिग में नंबर-1 पर काबिज थे. वहीं, एक बार फिर हाल ही में जारी आईसीसी टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 895 अंकों के साथ पहला स्थान बरकरार रखा.

यहाँ देखें ICC Team Ranking

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *