इंग्लैंड से करारी शिकस्त के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप से बाहर हुआ पाकिस्तान, अब इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल मुकाबला

इंग्लैंड से करारी शिकस्त के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप से बाहर हुआ पाकिस्तान, अब इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल मुकाबला

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी बाबर से सजी पाकिस्तान की टीम को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने मुल्तान टेस्ट जीतने के साथ ही टेस्ट सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया है. हालांकि शर्मनाक हार के बाद अब पाकिस्तान की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है बाबर एंड कंपनी टेस्ट सीरीज में हार के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से भी बाहर हो गई है।

दरअसल पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में छठे नंबर पर पहुंच गई है। लगातार दो बार घरेलू सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है तो वहीं इसी के साथ भारतीय टीम ने चैन की सांस ली है।

पाकिस्तान की हार से भारत को फायदा: दरअसल पाकिस्तान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो चुकी है। इस चैम्पियनशिप में बने रहने के लिए बाबर आजम की टीम को मुल्तान का टेस्ट हर हाल में जीतना था। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया सीरीज जीतने के बाद भी इंग्लैंड की टीम के लिए भी ज्यादा राहत की सांस से नहीं है और बेन स्टोक्स की टीम के लिए अब उम्मीद लगभग ना के बराबर है पॉइंट्स टेबल पर ऑस्ट्रेलिया जहां टॉप पर है तो वहीं नंबर 4 पर इंडिया अभी भी काबिज है। हालाकिं पाकिस्तान की टीम 6 वे नंबर की पोजीशन पर पहुंच चुकी है। जिसके लिए फाइनल तक का सफर तय करना लगभग असंभव है।

इन दो टीमों के बीच होगी कांटे की टक्कर: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल की रेस में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सबसे आगे चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया 75 प्रतिशत अंक के साथ टॉप पर बनी हुई है तो वही साउथ अफ्रीका की टीम 60 प्रतिशत अंक है। जबकि श्रीलंका के पास 53.33 अंक है। चौथे नम्बर भारतीय टीम है, जिसके पास 52.08 अंक है.

घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेल पाए बेहतरीन खेल: पाकिस्तान की टीम ने रावलपिंडी के बाद मुल्तान में जीत का मौका गंवा दिया। एक वक्त ऐसा था जब वह जीत की राह पर आ गए थे लेकिन खेल के चौथे दिन एक समय जब उन्हें 79 रनों की दरकार थी। वहीं दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने अच्छा खेलने की कोशिश की लेकिन 26 रनों से फिर भी पाक की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *