IND v NZ : वनडे सीरीज गंवाने पर धवन ने कहा: छोटी-छोटी चीजों को सही करने की जरूरी है

IND v NZ : वनडे सीरीज गंवाने पर धवन ने कहा: छोटी-छोटी चीजों को सही करने की जरूरी है

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का आखिरी मैच बुधवार को बारिश में धुलने के बाद न्यूजीलैंड ने सीरीज 1-0 से जीत ली। मैच के बाद भारतीय कप्तान शिखर धवन ने कहा, छोटी-छोटी चीजों को सही करने की जरूरी है।

धवन ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, बिल्कुल, बांग्लादेश जा रहे हैं, उम्मीद है कि वहां मौसम बेहतर रहेगा। हम एक युवा इकाई हैं। बॉलिंग यूनिट ने अच्छी लेंथ एरिया में बॉलिंग करना सीखा। हम कई बार कम थे। सभी सीनियर्स की टीम में वापसी होने वाली है। अधिक एशियाई विकेट हमारे लिए विश्व कप की अधिक व्यावहारिक यात्रा है। छोटी-छोटी चीजों को सही करने की जरूरी है जिसमें गेंदबाजों के लिए सही लेंथ, बल्लेबाजों के लिए इन परिस्थितियों में करीब बल्लेबाजी करना… ये सीख हैं।

गौर हो कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 220 रन का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में 18 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 104 रन बना लिए जिसके बाद बारिश ने हेगले ओवल पर दस्तक दे दी। डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार मैच का परिणाम निकालने के लिये कम से कम 20 ओवर फेंके जाने की जरूरत थी, लेकिन बारिश न रुकने के बाद अंपायरों ने मैच को रद्द करने का निर्णय लिया। न्यूजीलैंड के लिये सलामी बल्लेबाज फिन एलेन ने 54 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाकर 57 रन बनाये, जबकि डेवन कॉनवे ने 51 गेंदों पर छह चौकों के साथ नाबाद 38 रन की पारी खेली।

इससे पहले, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारत को 47.3 ओवर में 219 रन पर ऑलआउट कर दिया। भारत को इस सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने के लिए वाशिंगटन सुंदर ने 64 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाकर 51 रन बनाये, जबकि श्रेयर अय्यर ने 59 गेंदों पर आठ चौकों के साथ 49 रन का योगदान दिया। तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीतने वाली न्यूज़ीलैंड ने जहां पहला मैच सात विकेट से जीता, वहीं दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *