IND Vs BAN 1st ODI: रोमांचक मैच में बांग्लादेश ने मारी बाजी, भारत को 1 विकेट से हराकर सीरीज 1-0 से आगे

IND Vs BAN 1st ODI: रोमांचक मैच में बांग्लादेश ने मारी बाजी, भारत को 1 विकेट से हराकर सीरीज 1-0 से आगे

क्रिकेट माया: आज ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए भारत और बांग्लादेश के बिच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का पहला मैच काफी रोमांचक रहा, आखिर में टीम इंडिया हार का सामना करना पड़ा हैं, इसी मैच में बांग्लादेश ने टॉस जित कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया हैं, वही बैलेबाजी करने उतरे टीम इंडिया ने शुरुआत अच्छी नहीं रही, 41.2 ओवर में 186 रन पर पूरी टीम सिमट गई। जबाब में बंगलादेश 1 विकेट से मैच जित गई। 45.5 ओवर में लक्ष हासिल कर लिया,अब सीरीज का दुसरा मैच 7 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा।

बांग्लादेश ने वनडे सीरीज का पहला मैच जितके 1-0 आगे हैं,

मैच के बारे में बात करे तो भारतीय बल्लेबाजी लाइन-अप बांग्लादेश के गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए, क्योंकि केएल राहुल को छोड़ के कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन बनाने में सफल नहीं हुए, शाकिब अल हसन ने 10 ओवर में 36 रन दे कर 5 विकेट लिए, जबकि एबादोत हुसैन ने 8.2 ओवर में 47 रन दे कर 4 विकेट लिए, इन दोने ने भारतीय बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी।

मैच की बात करे तो मेहदी हसन मिराज ने नाबाद 38 रन की मैच जिताने बलि पारी खेली।

बांग्लादेश के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजी प्रदर्शन में केएल राहुल 70 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली जबकि बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान लिट्टन दास ने खेली, उन्होंने 63 गेंद में 41 रनों की पारी खेली,पारी में तीन चौका और एक छक्का शामिल हैं और मेहदी हसन मिराज ने नाबाद 38 रन की मैच जिताने बलि पारी खेली। भारत की और से मोहम्मद सिराज 3 विकेट लिया जबकि कुलदीप सेन और वाशिंगटन सुंदर 2-2 विकेट लिए, शार्दुल ठाकुर ने एक विकेट लिया

बंगलादेश के खिलाप भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (C), केएल राहुल (VC),शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।

भारत के खिलाप बंगलादेश की प्लेइंग 11
बांग्लादेश: लिट्टन दास (कप्तान), नजमुल हुसैन शंटो, अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, अफीफ हुसैन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, एबादोत हुसैन।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *