IND Vs BAN: मैच हार ने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान, कहा हमें इस के बारे में सोचने की ज़रूरत है

IND Vs BAN: मैच हार ने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान, कहा हमें इस के बारे में सोचने की ज़रूरत है

क्रिकेट माया: जैसेकि आप जानते हो कल ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए भारत और बांग्लादेश के बिच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का पहला मैच काफी रोमांचक रहा और आखिर में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के हातो एक विकेट से हारने को मजबूर होना पड़ा, क्यूंकि बंगलादेश के लिए आखिर विकेट के लिए में मेहदी 38 रन बनाकर नाबाद रहे और मेहदी हसन मिराज और मुस्ताफिजुर रहमान की जोड़ी ने अंतिम विकेट के लिए नाबाद 51 रन की साझेदारी से बांग्लादेश को शानदार जीत दिलाई।

भारत हारने की सबसे बड़ी बजह: वनडे में दसवें विकेट के लिए 51* की साझेदारी बांग्लादेश के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी थी। यह पुरुषों के एकदिवसीय मैचों में सफल रन-चेस में दसवें विकेट के लिए चौथी सबसे बड़ी साझेदारी भी थी। जिस बजह से भारत को हार का सामना करना पड़ा।

इसी मैच में बांग्लादेश ने टॉस जित कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया हैं, वही बैलेबाजी करने उतरे टीम इंडिया ने शुरुआत अच्छी नहीं रही, 41.2 ओवर में 186 रन पर पूरी टीम सिमट गई। जबाब में बंगलादेश 1 विकेट से मैच जित गई। 45.5 ओवर में लक्ष हासिल कर लिया,अब सीरीज का दुसरा मैच 7 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा।

मैच हार ने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान: लेकिन मैच हार ने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया हैं उनोने कहा कि उनकी बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के खिलाफ कम स्कोर वाले रोमांचक मुकाबले में 1 विकेट से हारने के बाद खराब पिच पर स्पिनरों से निपटने के तरीके में उल्लेखनीय सुधार करने की जरूरत है। और आगे कहा की यह पर्याप्त रन नहीं थे, इसमें कोई दोहरा नहीं की हमने अच्छी बेटिंग नहीं की, हमें और भी 30-40 रन ज्यादा बनाने थे लेकिन बांग्लादेश की स्पिनर शाकिब अल हसन (5 विकेट) और ऑफ स्पिनर मिराज (1 विकेट) जिस तरह गेंदबाजी की भारतीय पारी के दौरान धीमी और उछाल गेंदबाजों से निपटने में मुश्किल हुई।

रोहित ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा,”पिच थोड़ी चुनौतीपूर्ण थी, खराब गेंद टर्न कर रही थी। आपको समझना होगा कि कैसे खेलना है। दुर्भाग्य से, हमने बीच में विकेट खो दिए, और वापसी करना आसान नहीं था और इन परिस्थितियों में उनके स्पिनरों के खिलाफ कैसे बल्लेबाजी की जाए।

बांग्लादेश की तारीफ करते हुए रोहित ने कही ये बात: और बांग्लादेश की तारीफ करते हुए कहा की 40वें ओवर में 9 विकेट पर 136 रन बनाने के बाद आखिरी विकेट की जोड़ी ने जिस तरह अपनी टीम को जिताया वो प्रशंसा की बात हैं, हाँ हमारी तरफ से भी गलती हुई हैं एक दो कैच छूटी हैं जो मैच का नतीजा बदल सकता था, खैर अगला मैच भी मीरपुर में है और रोहित बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *