ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हरा कर इंडिया को चैंपियन बनाने वाले कप्तान को अलविदा कहने के मूड में BCCI

ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हरा कर इंडिया को चैंपियन बनाने वाले कप्तान को अलविदा कहने के मूड में BCCI

IND vs BAN 1st Test Match: बांग्लादेश और भारत के बिच तीन वनडे मैच का सीरीज खत्म हो चुका हैं, जिसमे भारत को बांग्लादेश ने 1-2 से हरा दिया हैं, लेकिन अब 14 दिसंबर यानी आज से चटोग्राम में टेस्ट मैच शुरू हो चुका है। यह मैच चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा हैं। भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है। भारतीय टीम 3 स्पिनर्स के साथ खेल रही है।

कप्तान राहुल ने कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और आर. अश्विन को खिलाया है। जबकि तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज और उमेश को शामिल किया गया है। दोनों टीमें 3 साल बाद टेस्ट खेल रही हैं। दोनों के बीच आखिरी 2 टेस्ट सीरीज 2019 में खेली गई थी। जिसमें भारत ने इसे 2-0 से जीता था।

जहां भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का अपना दावा मजबूत करने के लिए मैदान में उतर चुका है. वहीं, बांग्लादेश की कोशिश 22 साल में पहली बार टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट जीतने की है।

जानें कैसी हैं मौसम की स्थिति।: चटगांव में बुधवार को बारिश के आसार नहीं हैं। तापमान 18 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच है। पहले सत्र में कोहरे के कारण तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है. दोपहर से शाम तक धीमी हवाओं के साथ धूप खिली रहने के आसार हैं।

बांग्लादेश और भारत -चटगांव पिच रिपोर्ट।: इस मैदान पर अब तक 22 मैच खेले जा चुके हैं। 8 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली और 7 बार दूसरी बार बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मैच जीते। 7 मैच ड्रॉ रहे। पहली पारी का औसत स्कोर 371, दूसरी पारी का 345, तीसरी पारी का 232 और अंतिम पारी का 215 रन है। ऐसे में टॉस जीतकर टीमें पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी।

चटगांव में हेड टू हेड रेकॉर्ड।: इस स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट खेले गए हैं। एक टेस्ट ड्रॉ रहा और एक भारत ने जीता। बांग्लादेश में दोनों टीमों के बीच 8 टेस्ट खेले गए। 2 मैच ड्रॉ रहे और 6 मैच भारत ने जीते। कुल मिलाकर दोनों टीमों ने आपस में 11 मैच खेले। भारत ने 9 जीते और 2 मैच ड्रॉ रहे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *