Video: Ashwin ने खड़े-खड़े एक हाथ से जड़ दिया गगनचुंबी छक्का, ऋषभ पंत की दिलाई याद

Video: Ashwin ने खड़े-खड़े एक हाथ से जड़ दिया गगनचुंबी छक्का, ऋषभ पंत की दिलाई याद

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश को ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 3 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज पर भी कब्जा किया। भारत ने यह सीरीज जीतने केसाथ ही चौथी बार बांग्लादेश को क्लीन स्वीप किया है।

ढाका में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच चौथे दिन बेहद रोमांचक हो गया था।7 विकेट गिरने के बाद एक वक्त लग रहा था कि भारत यह मुकाबला हार जाएगी, लेकिन श्रेयस अय्यर और ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने अर्धशतकीय साझेदारी करके न सिर्फ टीम को मुश्किल स्थिति से निकाला बल्कि जीत भी दिला दी।

अश्विन के बल्ले से निकला खूबसूरत विनिंग चौका

रविचंद्रन अश्विन के बल्ले से विनिंग चौका निकला। उन्होंने मेहदी हसन के ओवर में तूफानी अंदाज में बैटिंग की। ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने पुल करके छक्का लगाया, वहीं आखिरी दो गेंदों पर दो चौके लगाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी।

अश्विन और अय्यर ने दिलाई टीम इंडिया को जीत

विनिंग शॉट निकलते ही कप्तान केएल राहुल ड्रेसिंग रूम में उछल पड़े और जीत का जश्न मनाया। टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले अश्विन ने 62 गेंद में 42 रन बनाए, जबकि श्रेयस अय्यर ने 46 गेंद में 29 रनों का योगदान दिया।

दूसरे टेस्ट मैच का हाल

बांग्लादेश ने पहली पारी में 227, जबकि दूसरी पारी में 231 रन बनाए थे।
बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 231 रन बनाते हुए भारत को जीत के लिए 145 रनों का टारगेट दिया था। इससे पहले भारत ने पहली पारी में 314 रन बनाए थे। जब दूसरी पारी में भारत बैटिंग करने आया तो 7 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया कहां?

बांग्लादेश को हराने के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल के दूसरे स्थान पर है। उसके 58.93 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया 76.92% अंकों के साथ पहले स्थान पर है।

 

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *