जिस खिलाड़ी के करियर पर लटक रही तलवार, BCCI ने उसे ही बना दिया उपकप्तान, धवन जैसा हो सकता है हस्र

जिस खिलाड़ी के करियर पर लटक रही तलवार, BCCI ने उसे ही बना दिया उपकप्तान, धवन जैसा हो सकता है हस्र

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज 10 दिसंबर को समाप्त हो गई है। बता दें कि, इस सीरीज में भारतीय टीम को 2-1 से करारी हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में सभी की नजरें 14 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज पर टिकी हुई है।

इस खिलाड़ी को बनाया उपकप्तान: बता दे कि, तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद भारत और बांग्लादेश की टीम 14 दिसंबर से दो टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 14 दिसंबर को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी बीच भारतीय टीम के एक खिलाड़ी के करियर पर तलवार लटकी हुई है इसके बावजूद BCCI ने इस खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में उप कप्तान बना दिया है।

BCCI ने लिया चौका देंगे वाला फैसला: बता दें कि, बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम के कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। जिसके कारण केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई वहीं BCCI में अचानक चेतेश्वर पुजारा को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का उप कप्तान बना दिया है।

BCCI का यह फैसला बेहद चौंकाने वाला है। भारतीय टेस्ट टीम में खुद चेतेश्वर पुजारा की जगह खतरे में है। भारतीय टेस्ट टीम में नंबर-3 पर चेतेश्वर पुजारा की जगह ले सकते है। चेतेश्वर पुजारा के करियर के लिए बांग्लादेश के खिलाफ ये दो मैचों की टेस्ट सीरीज बहुत अहम साबित होने वाली है।

इस खिलाड़ी से है खतरा: बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा को अपना बल्ला चलाना ही होगा नहीं तो उनकी जगह छीन भी सकती है। भारतीय टीम के पास कई ऐसे युवा बल्लेबाज है जिनके कारण चेतेश्वर पुजारा का पत्ता कट सकता है। मौजूदा समय में भारतीय टीम के पास सूर्यकुमार यादव और केएस भारत जैसे विस्फोटक बल्लेबाज है।

सूर्यकुमार यादव को मिस्टर 360 कहा जाता है क्योंकि वह मैदान के हर कोने पर शॉट लगाते हैं ऐसे में जल्द ही उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में भी मौका दिया जा सकता है। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सूर्यकुमार यादव चेतेश्वर पुजारा की नंबर 3 की पोजीशन को हथिया सकते हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *