IND Vs BAN: केएल राहुल की कप्तानी में पहले टेस्ट में इस घातक खिलाडी को मौका मिल सकता है

IND Vs BAN: केएल राहुल की कप्तानी में पहले टेस्ट में इस घातक खिलाडी को मौका मिल सकता है

India vs Bangladesh Test series: टीम इंडिया 14 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. रिपोर्ट्स की मानें तो सीरीज के पहले मैच में केएल राहुल टीम की अगुआई करते नजर आएंगे। रोहित शर्मा चोट के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं। ऐसे में केएल राहुल की कप्तानी में किसी खिलाड़ी की किस्मत खुल सकती है। इस खिलाड़ी को महीनों बाद टेस्ट मैच टीम में शामिल किया जा सकता है।

राहुल की कप्तानी में खुलेगी इस खिलाड़ी की किस्मत।: दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को प्लेइंग 11 में रिप्लेस कर सकते हैं. वनडे सीरीज के आखिरी मैच में कुलदीप यादव टीम का हिस्सा बने थे और केएल राहुल ने उन्हें मैच में भी मैदान में उतारा था. इसलिए वह एक बार फिर कुलदीप पर भरोसा दिखा सकते हैं।

कई महीनों से भारत के लिए टेस्ट मैच नहीं खेला है।: कुलदीप यादव पिछले कई समय से टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 13 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। कुलदीप यादव अगर पहले मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनते हैं तो वह 22 महीने बाद भारत के लिए कोई टेस्ट मैच खेलेंगे।

टीम इंडिया का अब तक का प्रदर्शन।: 27 साल के कुलदीप यादव ने भारत के लिए अब तक 7 टेस्ट, 73 वनडे और 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 26, वनडे में 119 और टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में कुल 44 विकेट लिए हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके नाम 126 विकेट हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 34 मैचों में एक शतक और 6 अर्धशतक सहित 874 रन भी बनाए हैं।

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया।: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, अभिमन्यु ईश्वरन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *