IND vs NZ: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खत्म हो गया इस खिलाड़ी का करियर! न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं मिला टीम इंडिया में मौका

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खत्म हो गया इस खिलाड़ी का करियर! न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं मिला टीम इंडिया में मौका

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच जल्द ही तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को खेला जाएगा। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं, सूर्यकुमार यादव को टीम का उप-कप्तान नियुक्ति किया गया है। उम्मीद है कि ये दोनों खिलाड़ी भारत को जीत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच शुरु होने जा रही टी20 सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे प्लेयर्स को आराम दिया गया है। ऐसे में देखना होगा कि क्या हार्दिक भारत को जीत दिलाने में सफल होंगे। खास बात ये है कि सीनियर प्लेयर्स के अलावा सेलेक्टर्स ने एक युवा प्लेयर को भी टीम में एंट्री नहीं दी है। ये खिलाड़ी पिछले कुछ वक्त से अपनी फ़ॉर्म से संघर्ष करता दिख रहा है।

हर्षल पटेल को नहीं दी गई एंट्री: मालूम हो कि आईपीएल के पिछले सीजन में दमदार प्रदर्शन के साथ टीम इंडिया में जगह बनाने वाले हर्षल पटेल को भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) सीरीज से ड्रॉप कर दिया गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट में खराब प्रदर्शन की वजह से खिलाड़ी को टीम इंडिया में सेलेक्ट नहीं किया गया है। हाल ही में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग 11 में जगह दी गई थी। इस मैच में टीम इंडिया को उनकी खराब गेंदबाजी का खामियाजा भुगतते-भुगतते बची थी। यही वजह है कि उन्हें आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है।

खिलाड़ी का टी20 क्रिकेट में प्रदर्शन: गौरतलब है कि टीम इंडिया के युवा प्लेयर हर्षल पटेल ने अपने अब तक के करियर में 25 टी20 मुकाबले खेले हैं। इनमें उन्होंने 26.55 के औसत र 9.18 के इकॉनमी रेट से रसन खर्च करते हुए सिर्फ 29 विकेट हांसिल किए हैं। यही वजह है अब सेलेक्टर्स ने उन्हें भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) सीरीज का हिस्सा नहीं बनाया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया: हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *