हर्षल पटेल ने हरा दिया था जीता हुआ मैच, हार्दिक पांड्या के इस चालाकी की वजह से भारत जीता हारा हुआ मैच, रोमांचक मैच में मिली 3 रन से जीत भारत

हर्षल पटेल ने हरा दिया था जीता हुआ मैच, हार्दिक पांड्या के इस चालाकी की वजह से भारत जीता हारा हुआ मैच, रोमांचक मैच में मिली 3 रन से जीत भारत

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच मंगलवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने मेहमानों के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन करते हुए 2 रनों से जीत दर्ज की। भारत ने इस जीत के साथ श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में 1-0 से बढ़त दर्ज कर ली है।

.

बता दें कि भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में मेहमान टीम ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। ऐसे में भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर 162 रनों का स्कोर तैयार किया। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 160 रनों पर ही सिमट गई।

श्रीलंका के खिलाफ फिर गर्जा ईशान किशन का बल्ला: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम की शुरुआत काफी अच्छी हुई थी। शुभमन गिल और ईशान किशन ने शुरुआत से ही विरोधी टीम के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार किया था। हालांकि, टीम को पहला झटका शुभमन गिल के रुप में लगा। खिलाड़ी 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं, ईशान किशन ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने 29 गेंदों का सामना करते हुए 37 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 2 छक्के निकले। भारतीय पारी के 10वें ओवर में ईशान किशन को वॉनिंदु हसरंगा ने आउट किया।

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इस मैच में संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। हालांकि, छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे दीपक हुड्डा ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने अक्षर पटेल के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला और श्रीलंका के खिलाफ आदर्श स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई।

दीपक हुड्डा ने भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) मैच में 41 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 1 चौका और 4 छक्के निकले। वहीं, अक्षर पटेल ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 31 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 155 के स्ट्राइक रेट से 3 चौके और 1 छक्का निकला। हुड्डा और अक्षर की इसी नाबाद पारी के दमपर भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 162 रनों का स्कोर तैयार किया है।

रोमांचक मैच में अंतिम गेंद पर मिली जीत, हर्षल पटेल ने फंसाया मैच: भारत द्वारा दिए गए 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका पथुम निसंका के रुप में लगा था। भारत के लिए डेब्यू करने उतरे युवा गेंदबाज शिवम मावी ने आउट किया। खिलाड़ी सिर्फ 1 रन ही बना सके। वहीं, कुशल मेंडिस ने 28 रन बनाए।

भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका के अलावा कोई भी बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया। इस खिलाड़ी ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 45 रनों की दमदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 3 छक्के निकले।

इस मुकाबले में धनंजय डी सिल्वा ने 8, चरिथ असलंका ने 12, भानुका राजपक्षा ने 10, वॉनिंदु हसरंगा ने 21, चमिका करुणारत्ने ने 23 (नाबाद) , महीश थीक्षना ने 1, कसुन रजिथा ने 5 और दिलशान मधुसंका ने 0 रन बनाए।

बता दें, हर्षल पटेल के ओवर में मैच फंस गे था अंतिम ओवर में 13 रन ही बचे जिसके बाद हार्दिक पांड्या ने खुद को ना बल्कि अक्षर पटेल को मौका दिया और उन्होंने कर दिखाया.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *