IND vs SL: अचानक अर्श से फर्श पर पहुंचा यह खिलाड़ी, श्रीलंका के खिलाफ टीम में शामिल होने के बावजूद हार्दिक पंड्या ने छीन ली ख़ुशी

IND vs SL: अचानक अर्श से फर्श पर पहुंचा यह खिलाड़ी, श्रीलंका के खिलाफ टीम में शामिल होने के बावजूद हार्दिक पंड्या ने छीन ली ख़ुशी

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच जनवरी में शुरु होने वाली टी20 सीरीज और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड की घोषणा कर दी गयी है। मंगलवार को BCCI ने टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान किया। श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए अलग-अलग टीमों का चयन किया गया है।

कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो टी20 में शामिल हैं, वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं और जो वनडे में शामिल हैं उन्हें टी20 में नहीं लिया गया है। इसके साथ ही टी20 टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंप दी गई है। वहीं वनडे टीम में भी उन्हें काफी अहम भूमिका दी गई है। इसके बाद से ही ये चर्चा होने लगी है कि भविष्य में हार्दिक ही अगले कप्तान होंगे।

पांड्या को मिली दो अहम जिम्मेदारी: श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ अपनी सरजमीं पर टीम इंडिया 3 मैचों की टी20 सीरीज और उतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलने जा रही है। सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी से हो रही है। पहले टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है। टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के हाथों में है।

वहीं टी20 में कप्तानी के साथ ही हार्दिक पांड्या को वनडे टीम का उपकप्तान भी नियुक्त किया गया है। ऐसे में ये भी कयास लग रहे हैं के वे जल्द ही वनडे टीम की भी कमान संभाल सकते हैं। इसके अलावा IPL में हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस के भी कप्तान हैं, और उनकी टीम पिछले IPL में खिताब जीतकर चैंपियन बनी थी।

केएल राहुल से छिन गई उपकप्तानी: श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की वनडे स्क्वॉड में केएल राहुल तो मौजूद हैं। हालांकि उनकी मौजूदगी में हार्दिक पांड्या को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। इससे पहले केएल राहुल ही टीम के उपकप्तान थे। वहीं वनडे से शिखर धवन का पत्ता सफा कर दिया गया है। बांग्लादेश के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला था।

जिसके बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट और BCCI ने ये तो संकेत दे ही दिए हैं, कि रोहित शर्मा के बाद भविष्य में अगर कोई टीम इंडिया का कप्तान होगा तो वो होंगे हार्दिक पांड्या।

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड:हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *