‘वो 98 पर बल्लेबाजी कर रहा था, मैं शमी को बोला अपील वापस ले’, मांकडिंग आउट थे दासुन शनाका, ‘हिटमैन’ ने एक फैसले से जीता सबका दिल

‘वो 98 पर बल्लेबाजी कर रहा था, मैं शमी को बोला अपील वापस ले’, मांकडिंग आउट थे दासुन शनाका, ‘हिटमैन’ ने एक फैसले से जीता सबका दिल

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 67 रनों से जीत लिया। गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया। वहीं श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने भी 108 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन उनकी पारी श्रीलंकाई टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी।

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच पहला वनडे टीम इंडिया ने भले ही जीत लिया है, लेकिन श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका की शतकीय पारी की हर कोई तारीफ कर रहा है। हालांकि अगर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा नहीं चाहते तो शनाका का शतक नहीं बना पाता। दरअसल उन्होंने शनाका को आउट होने से बचा लिया।

रोहित ने दिखाया बड़ा दिल, कहा- उसकी मेहनत बेकार नही जाने देते
रोहित ने कहा कि,

 

‘मुझे नहीं पता चला कि शमी ने ऐसा किया, जब अपील हुई तब मुझे ये पता चला। उसके बाद मैंने सोचा कि वो 98 रन पर बल्लेबाजी कर रहा है, ऐसे में हमें उसकी मेहनत बेकार नहीं करनी चाहिए। मैंने शमी को कहा अपनी अपील वापस ले। हालांकि जैसा हमने सोचा था कि हम शनाका को आउट नहीं कर पाए, मैं उन्हें सलाम करता हूं जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की वो वाकई काबिले तारीफ रही”

आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच पहले वनडे मुकाबले में श्रीलंकाई पारी के दौरान 50वें ओवर की चौथी बॉल पर शमी ने शनाका को मांकडिंग आउट कर दिया था। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान ने बड़ा दिल दिखाते हुए शमी को अपील को वापस लेना का फैसला किया और शनाका को इसके बाद शतक पूरा करने का मौका मिला।

 

ऐसा रहा मैच का हाल: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन बनाए। रोहित शर्मा अपने पुराने रंग में दिखे और 67 गेंदों पर 83 रनों की पारी खेली।

वहीं उनके दूसरे ओपनिंग पार्टनर शुभमन गिल ने भी 70 रनों की पारी खेली। नंबर 3 पर उतरे टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अपना 45वां वनडे शतक जड़ा और कई रिकॉर्ड्स भी बना डाले। विराट कोहली ने 87 बॉल पर 113 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और अपनी सरजमीं पर वनडे में शतकों का सूखा भी खत्म किया।

374 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 8 विकेट खोकर 306 रन ही बना सकी। इस तरह से टीम इंडिया ने श्रीलंका को 67 रनों से पटखनी दे दी। श्रीलंका की तरफ से ओपनर पथुम निसांका ने 72 रन बनाए। वहीं भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका वनडे में भी अपना फॉर्म बरकरार रखा।

उन्होंने 108 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा धनंजय डि सिल्वा ने 47 रनों की पारी खेली। वहीं टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी की बात करें तो उमरान मलिक ने 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं मोहम्मद सिराज ने अपने खाते में 2 विकेट हासिल किए। इस तरह से टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *