IND vs SL: ‘वो कमाल का खिलाड़ी मैंने पूरी कोशिश की उसी को मौका दूं’, विराट नहीं इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा ने दिया जीत का श्रेय

IND vs SL: ‘वो कमाल का खिलाड़ी मैंने पूरी कोशिश की उसी को मौका दूं’, विराट नहीं इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा ने दिया जीत का श्रेय

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 317 रनों से हरा दिया। श्रीलंका की पूरी टीम 73 रनों पर ढेर हो गई। इस तरह से रोहित एंड कंपनी ने श्रीलंका को व्हाइट वॉश करते हुए ये सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग करते हुए शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा। वहीं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए वनडे करियर का 46वां शतक जड़ा। वहीं वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए विराट कोहली को प्लेयर ऑफ दे मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

‘हमने अच्छी गेंदबाजी की’:” श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा,

यह हमारे लिए बेहतरीन सीरीज थी। बहुत सारे सकारात्मक। हमने अच्छी गेंदबाजी की, जरूरत पड़ने पर विकेट हासिल किए और पूरी श्रृंखला में बल्लेबाजों का रनों का अंबार देखना अच्छा रहा। यह देखकर अच्छा लगा कि वह (सिराज) कैसी गेंदबाजी कर रहे थे और वह उन सभी स्लिप के हकदार थे। वह एक दुर्लभ प्रतिभा है, जिस तरह से वह पिछले कुछ वर्षों में सामने आया है, यह देखना अच्छा है।

वह ताकत से ताकत में आया है और यह वास्तव में भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है। हमने हर तरह की कोशिश की (उनका पांचवा पाने के लिए) लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो पाया। लेकिन चारों विकेट उसके हैं और पांच भी आएंगे। उसके पास कुछ तरकीबें हैं जिन पर वह काम कर रहा है और यह देखने के लिए है। हम जल्दी से (अगली श्रृंखला के लिए) ड्राइंग बोर्ड पर पहुंचेंगे और देखेंगे कि पिच कैसी है, फिर तय करें कि संयोजन कैसा होगा। वे (न्यूजीलैंड) पाकिस्तान में सीरीज जीतकर आ रहे हैं, इसलिए यह आसान काम नहीं होगा।

भारत के हाथों श्रीलंका की 317 रनों से बड़ी हार: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीसरे और आखिरी वनडे में 391 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 73 रनों पर ढेर हो गई। इस तरह से टीम इंडिया ने श्रीलंका को 317 रनों से हराकर सीरीज में 3-0 से अपना कब्जा कर लिया।

वहीं अगर टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी की बात करें तो मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट चटकाए और एक रनआउट भी किया। वहीं कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *