श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में कुछ ऐसी होगी भारत की 15 सदस्यीय टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी की छुट्टी तय

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में कुछ ऐसी होगी भारत की 15 सदस्यीय टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी की छुट्टी तय

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच दिसंबर 2022 और जनवरी 2023 के बीच तीन वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। टीम इंडिया का बांग्लादेश दौरा खत्म होने के बाद भारत, श्रीलंका की मेजबानी कर सकता है। टी20 विश्व कप 2022 के बाद से टीम इंडिया दो द्विपक्षीय सीरीज खेल चुकी है, जिसमे न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और टी20 सीरीज शामिल है।

वहीं, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया बांग्लादेश के दौरे पर जहाँ दोनों टीमों के बीच वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस दौरे के बाद भारत को श्रीलंका से भिड़ना है। इसके लिए अब तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है। ऐसे में आज हम आपको उन 15 सदस्यीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।

इन्हें मिल सकती है सलामी जोड़ी की जिम्मेदारी: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के वनडे स्क्वॉड में सलामी बल्लेबाज के तौर पर तीन खिलाड़ियों का चयन किया जा सकता है, जिसमे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल का नाम शामिल है। हालांकि, मैच में पारी की शुरुआत तो शिखर और रोहित ही करेंगे जबकि तीसरे ओपनर के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ को इस सीरीज में मौका दिया जा सकता हैं। दरअसल, राहुल ने निजी कारणों के चलते श्रीलंका सीरीज के लिए छुट्टी मांगी हैं, इसलिए उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जा सकता हैं

मिडिल ऑर्डर में इन्हें मिलेगा मौका ! भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के वनडे स्क्वॉड में मिडिल ऑर्डर की बात करें तो यहाँ पर विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है। सूर्या को बांग्लादेश दौरे से आराम दिया गया है जबकि संजू सैमसन स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं। वहीं, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को जगह तो मिली है लेकिन पहले वनडे में यह दोनों कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए।

ऑलराउंडर्स में इन्हें मिलेगा मौका !: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के वनडे स्क्वॉड में ऑलराउंडर्स की बात करें तो यहाँ पर रविंद्र जडेजा की वापसी हो सकती है जो चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। उनके आलावा टीम में दो और ऑलराउंडर्स को मौका दिया जा सकता है। टीम में शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल को शामिल किया जा सकता है। जडेजा और अक्षर बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ घातक स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं जबकि शार्दुल ठाकुर बल्ले के साथ तेज गेंदबाजी में अपना योगदान दे सकते हैं।

गेंदबाजी में इन्हें मिल सकती है जगह: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के वनडे स्क्वॉड में गेंदबाजों की बात करें तो स्पिन गेंदबाजी के तौर पर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव चयनकर्ताओं की पहली पसंद हो सकते हैं जबकि तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और दीपक चाहर को आगामी वनडे विश्व कप को ध्यान रखकर टीम में मौका दिया जा सकता है।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे में भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम :-शिखर धवन, रोहित शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज , युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, दीपक चाहर।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *