IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत के साथ ही वर्ल्ड कप 2023 के लिए पक्का हुआ इन 3 युवा खिलाड़ियों की जगह

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत के साथ ही वर्ल्ड कप 2023 के लिए पक्का हुआ इन 3 युवा खिलाड़ियों की जगह

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 3-0 से व्हाइट वॉश कर दिया है। इस सीरीज में कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिनका प्रदर्शन कमाल का रहा। एक तरफ जहां सीनियर खिलाड़ियों ने जलवा बिखेरा, वहीं युवाओं ने भी कमाल का प्रदर्शन किया। शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज ने खास तौर से काफी प्रभावित किया।

वहीं कुलदीप यादव ने भी गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया। इसके अलावा सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी शानदार लाइन लेंथ से सबको प्रभावित किया। इस प्रदर्शन से बेशक कुछ युवा खिलाड़ियों ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।

1. शुभमन गिल: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच वनडे सीरीज में युवा ओपनर शुभमन गिल का प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए टीम को सधी हुई शुरुआत दी। उन्होंने तीसरे वनडे में शानदार शतक जड़ा। ये उनके वनडे करियर का दूसरा शतक था। यहां तक की टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार फॉर्म में चल रहे ईशान किशन को बाहर रख शुभमन गिल को मौका दिया था। वे अपने कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे।

2. मोहम्मद सिराज: हमारी इस लिस्ट में दूसरा नाम मोहम्मद सिराज का है। भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच वनडे सीरीज में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 9 विकेट चटकाए। आखिरी वनडे में उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए। सिराज पावरप्ले में विकेट लेने में कामयाब रहे।

3. कुलदीप यादव: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज में कुलदीप यादव का भी प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया। कुलदीप यादव ने 2 मैचों में 5 विकेट चटकाए। टीम इंडिया की प्लेइंग XI में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के बाहर होने के बाद ही कुलदीप यादव को मौका मिला था। उन्होंने दोनों हाथों से मिले मौके को भुनाया।

इसके अलावा अक्षर पटेल ने भी अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। वहीं अभी टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी भी होनी है। ऐसे में ये तो साफ है कि, जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे कुछ और भी खिलाड़ी ऐसे होंगे जो अपने प्रदर्शन से वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *