IND vs SL: रोहित शर्मा के इस एक फैसले ने रखी टीम इंडिया की जीत की नींव, श्रीलंका को 67 रन से दी करारी मात

IND vs SL: रोहित शर्मा के इस एक फैसले ने रखी टीम इंडिया की जीत की नींव, श्रीलंका को 67 रन से दी करारी मात

भारत ने आज पहले ओडीआई में श्रीलंका को 67 रन के बड़े अंतर से मात दी। श्रीलंका ने आज टॉस जीत पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 373 का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। ये लक्ष्य वैसे ही श्रीलंका के लिए मुश्किल होने वाला था। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ये लक्ष्य और मुश्किल बना दिया।

रोहित के इस फैसले ने रखी भारत की जीत की नींव: रोहित शर्मा का शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करना भारत की इस जीत की नींव बना। पूर्व में रोहित के एल के साथ ओपनिंग करते थे। के एल के कम स्ट्राइक रेट के चलते पूरी टीम शुरू में ही दबाव में आ जाती थी। रोहित और शुभमन गिल ने भारत को एक अच्छी और तेज शुरुआत दी।

जिसके चलते भारत की पूरी पारी काफी अच्छी रही। कोई भी खिलाड़ी कभी दबाव में नहीं नजर आया। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़े। गिल ने 60 गेंदों पर 70 रन बनाए वहीं रोहित ने 67 गेंद पर 83 रन की पारी खेली।

इस शुरुआत के बाद अंत में विराट कोहली के शानदार शतक ने भारत का स्कोर 373 पहुंचा दिया। विराट कोहली ने 87 गेंदों पर 113 रन बनाए।

उमरान मालिक ने लिए सबसे ज्यादा विकेट: जवाब में बल्लेबाजी करने आई श्रीलंका की टीम को मोहम्मद सिराज ने शुरुआती दो झटके दिए। टीम ने महज 23 रन पर दो विकेट गवां डीएम। इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम के लिए ये शुरुआती झटके उनके दबाव का कारण बना।

पाथुम निसंका के अर्धशतक और दासुन शानाका के शतक और धनंजय डी सिलवा की शानदार पारी भी टीम को जीत नही दिला पाई। भारत की तरफ से उमरान मलिक ने तीन, मोहम्मद सिराज ने दो और मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल ने एक एक विकेट लिए। श्रीलंका के कैप्टन अंत तक नाबाद रहें।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *