भारत को मिला Ravindra Jadeja जैसा खतरनाक ऑलराउंडर, गेंद और बल्ले से मचाता धमाल, अकेले जिताने की रखता क्षमता

भारत को मिला Ravindra Jadeja जैसा खतरनाक ऑलराउंडर, गेंद और बल्ले से मचाता धमाल, अकेले जिताने की रखता क्षमता

हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) के नेतृत्व में टीम इंडिया ने श्रीलंका को तीसरे टी20 मुकाबले में 91 रनों से पराजित किया। तीसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को हराने के साथ ही भारतीय टीम ने 21 से सीरीज अपने नाम कर ली है। इस सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 1 स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है।

जडेजा चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जिसने पूरी सीरीज के दौरान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कमी नहीं खलने दी है। इतना ही नहीं उसका खेलने का तरीका काफी हद तक रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से मिलता जुलता है। चाहें गेंदबाजी हो या फिर बल्लेबाज।

लगभग हर मौके पर टीम इंडिया के लिए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की तरह शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए। इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में जिसने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है।

श्रीलंका के खिलाफ t20 सीरीज में अक्षर ने किया है गजब का परफॉर्मेंस: श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेली गई तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज में अक्षर पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस सीरीज के दौरान टीम की जरूरत के अनुसार गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दिया है।

मौजूदा समय में अक्षर पटेल (Axar Patel) टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विजेता खिलाड़ियों में से एक हैं। इस खिलाड़ी के दमदार प्रदर्शन को देखते हुए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का पुरस्कार भी इन्हें दिया गया है।

सीरीज में किया है हरफनमौला प्रदर्शन: अक्षर पटेल ने मेजबान टीम के लिए श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज में 3 विकेट चटकाए साथ ही उन्होंने बल्ले से भी योगदान दिया है। हार्दिक पांड्या ने उन्हें इस मुकाबले में टीम की जरूरत के अनुसार उपयोग किया और अक्षर पटेल ने उन्हें निराश नहीं किया।

सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले में अक्षर पटेल के बल्ले से कुल 31 रन निकले थे। दूसरे टी-20 मुकाबले में संकट के समय उन्होंने भारत के लिए कम गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने तीसरे टी-20 मुकाबले में 21 रनों का योगदान दिया।

गौरतलब है कि अक्षर पटेल अब तक टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट की क्रिकेट खेल चुके हैं। इस खिलाड़ी को भारत के लिए अब तक आठ टेस्ट मुकाबले, 46 एकदिवसीय और 40 t20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने का मौका मिला है। इस खिलाड़ी के बलबूते भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज 2-1 से जीतने में भी सफल रही है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *