भारत बनाम बांग्लादेश, दूसरे टेस्ट मैच की प्रेडिक्शन, प्रिव्यू और ड्रीम 11

भारत बनाम बांग्लादेश, दूसरे टेस्ट मैच की प्रेडिक्शन, प्रिव्यू और ड्रीम 11

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच 22 दिसंबर से शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में खेला जाएगा।

भारत ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। रोहित शर्मा अपनी अंगूठे की चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाए है। इसलिए दूसरे टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी केएल राहुल ही करेंगे।

वहीं नवदीप सैनी भी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वहीं बांग्लादेश क्रिकेट टीम की बात की जाए तो उन्हें हर हाल में दूसरा टेस्ट मैच जीतना होगा।

अगर वो ये मैच हार गए तो घर पर ही उनका क्लीन स्वीप हो जाएगा। वो चाहेंगे की दूसरा मैच जीतकर सीरीज ड्रा कराई जाये।

हेड टू हेड: IND vs BAN

भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक 12 टेस्ट मैच हुए है। इस दौरान भारत ने अपना दबदबा दिखाया है। भारत ने 10 टेस्ट मैच में जीत का स्वाद चखा है और 2 मैच ड्रा पर छूटे है। वहीं बांग्लादेश अपनी पहली जीत की तलाश में है।

टीम न्यूज: IND vs BAN

भारत (IND)

रोहित शर्मा के दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध न होने की वजह से भारत के प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करने की संभावना नहीं है। भारत अपने पहले टेस्ट मैच वाली प्लेइंग इलेवन के साथ खेलने उतर सकता हैं।

पिछले मैच में कप्तान केएल राहुल बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए थे। वो उम्मीद करेंगे कि दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दे।

गिल ने पिछले मैच में शतक बनाया था। वो अपनी इसी फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने भी पिछले टेस्ट में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया था।

विराट चाहेंगे की दूसरे टेस्ट मैच में बड़ी पारी खेली। वहीं मिडिल आर्डर की जिम्मेदारी फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के कंधों पर होगी।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो भारतीय गेंदबाजों ने पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल स अपनी लय को बरकरार रखना चाहेंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश (BAN)

बांग्लादेश क्रिकेट टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाजों जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो ने अच्छा प्रदर्शन किया था। वो चाहेंगे की दूसरी टेस्ट मैच में भी अपने बल्ले से रन बनाये।

इन दोनों के अलावा अन्य बल्लेबाजों को भी रन बनाने होंगे। यासिर अली, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम ने पिछले मैच में निराश किया था। वो चाहेंगे की रन बनाये और दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को जीत दिलवाये।

कप्तान शाकिब अल हसन ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया था। ऐसे में टीम मैनेजमेंट उनसे उम्मीद करेगा कि वो इसी तरह की पारी खेले।

बांग्लादेश को अगर दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल करनी है तो बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों को भी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना होगा। चोट के कारण एबादोत हुसैन के खेलने की संभावना नहीं है।

उनकी जगह दाएं हाथ के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं। स्पिनर तैजुल इस्लाम से एक बार फिर से अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद होगी।

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन: जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम, यासिर अली, नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, तस्कीन अहमद।

IND vs BAN मैच डिटेल्स

स्थान: शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका
दिनांक और समय: 22 दिसंबर सुबह 09:00 बजे
लाइव स्ट्रीमिंग: सोनी लिव

पिच रिपोर्ट: IND vs BAN

अब तक इस मैदान पर कुल 23 टेस्ट हुए हैं। इसमें से 12 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। यहां पहले बल्लेबाजी करने पर औसतन स्कोर 342 है

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *