IND vs BAN: केएल राहुल ने भी दे दिया इस खिलाड़ी को ‘धोखा’, चटगांव ODI में भी नहीं मिल पाया मौका

IND vs BAN: केएल राहुल ने भी दे दिया इस खिलाड़ी को ‘धोखा’, चटगांव ODI में भी नहीं मिल पाया मौका

IND vs BAN 3rd ODI: बांग्लादेश ने सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में टॉस जीता और भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया. चटगांव में इस मैच के लिए कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने प्लेइंग-XI में दो बदलाव किए. ऐसे में एक खिलाड़ी को बिना कोई मैच खेले ही लौटना पड़ेगा.

Rahul Tripathi, IND vs BAN 3rd ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबला चटगांव में खेला जा रहा है. बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने इस मुकाबले में टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मेजबानों ने पहले ही ढाका में खेले गए शुरुआती दोनों वनडे मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है. ऐसे में भारत के पास कुछ खास बचा नहीं है. टीम इंडिया केवल सम्मान बचाने उतरी है.

प्लेइंग-XI में दो बदलाव: टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने टॉस हारने के बाद प्लेइंग-XI के बारे में बताया. इस मैच के लिए स्पिनर कुलदीप यादव और युवा बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया है. इसके चलते एक खिलाड़ी ऐसा रहा जो पूरी सीरीज में केवल इंतजार ही करता रह गया. वह सीरीज के तीन में से एक भी मैच का हिस्सा नहीं बन पाया. पहले रोहित शर्मा ने उन्हें मौका नहीं दिया तो सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में केएल राहुल ने भी उस खिलाड़ी को प्लेइंग-XI से बाहर रखा.

राहुल त्रिपाठी करते रह गए इंतजार: 31 साल के राहुल त्रिपाठी को इस सीरीज में भी स्क्वाड का हिस्सा तो बनाया गया लेकिन वह बेंच ही गर्म करते रह गए. पिछले काफी समय से राहुल अपने इंटरनेशनल डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में भी वह लगातार रन बना रहे हैं. उन्हें अब तक पांच बार सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया, लेकिन मौका एक बार भी नहीं मिला. वह बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और उससे पहले इंग्लैंड, आयरलैंड और जिम्बाब्वे के दौरे पर भी टीम के साथ गए थे.

अभी तक नहीं मिला डेब्यू का मौका: राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने 49 फर्स्ट क्लास मैच और लिस्ट ए में 53 मैच खेले लेकिन वह इंटरनेशनल डेब्यू नहीं कर पाए हैं. त्रिपाठी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2656 रन बनाए हैं और 11 विकेट लिए हैं. वहीं, लिस्ट ए में अभी तक उन्होंने 1782 रन बनाए और 6 विकेट लिए हैं.

चोट से टीम इंडिया को नुकसान: टीम इंडिया को दूसरे वनडे के बाद बड़ा नुकसान हुआ और तीन खिलाड़ी चोट के कारण सीरीज के आखिरी मैच से बाहर हो गए. इसमें नियमित कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हैं जो अंगूठे में चोट के कारण मैच का हिस्सा नहीं हैं. वहीं, पेसर दीपक चाहर और कुलदीप सेन भी तीसरे वनडे से चोट के कारण बाहर हैं.

चटगांव वनडे के लिए भारत की प्लेइंग-XI : शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक

बांग्लादेश की प्लेइंग-XI: अनामुल हक, लिटन दास (कप्तान), यासिर अली, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, इबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान और तस्कीन अहमद.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *