Video: उफ्फ ये किस्मत! शॉट मारने जा रहे थे Rishabh Pant, बल्ले से टकराकर स्टंप में घुस गई मेहदी हसन की गेंद

Video: उफ्फ ये किस्मत! शॉट मारने जा रहे थे Rishabh Pant, बल्ले से टकराकर स्टंप में घुस गई मेहदी हसन की गेंद

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव में खेला जा रहा है. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में इस टेस्ट मैच में कप्तानी कर रहे केएल राहुल ने प्लेइंग इलेवन चुनने में भारी मिस्टेक कर दी है और टीम इंडिया को इसका बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है. कप्तान केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और साथ ही अपने एक फैसले से क्रिकेट फैंस को हैरान करके रख दिया. दरअसल, कप्तान राहुल ने टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर को ही प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

कप्तान राहुल ने पहले टेस्ट में कर दी भारी मिस्टेक

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान केएल राहुल ने अपने गेंदबाजी डिपार्टमेंट में अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को मौका दिया, लेकिन इसी के साथ ही एक सबसे बड़ी चूक भी कर दी जिस पर हर किसी का ध्यान नहीं गया है. दरअसल, केएल राहुल ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एक स्पिन ऑलराउंडर को बढ़ाने के चक्कर में एक ऐसे ऑलराउंडर को कम कर दिया, जो तेज गेंदबाजी करता हो.

इस मैच विनर को ही कर दिया Playing 11 से बाहर

बता दें कि टीम इंडिया के पास शार्दुल ठाकुर जैसे बेहतरीन तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर को खिलाने का ऑप्शन था, लेकिन कप्तान केएल राहुल ने उन्हें नहीं चुनकर बड़ी गलती कर दी. टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में एक तेज गेंदबाज कम खिलाया है. प्लेइंग इलेवन में सिर्फ उमेश यादव और मोहम्मद सिराज ही शामिल हैं. ऐसे में भारतीय टीम को तीसरे तेज गेंदबाज की कमी इस मैच में खलेगी.

टीम इंडिया को होता जबरदस्त फायदा

केएल राहुल अगर अक्षर पटेल की जगह प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर को मौका देते तो टीम इंडिया के पास निचले क्रम में एक विस्फोटक बल्लेबाज का विकल्प होता. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर एक धारदार स्विंग तेज गेंदबाज भी हैं. अक्षर पटेल को ड्रॉप करने की सूरत में रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ही टीम इंडिया के लिए काफी थे. तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में शार्दुल ठाकुर के होने से उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को बड़ा फायदा भी मिलता.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *