भारत बनाम श्रीलंका, दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच की प्रेडिक्शन, प्रिव्यू और ड्रीम 11

भारत बनाम श्रीलंका, दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच की प्रेडिक्शन, प्रिव्यू और ड्रीम 11

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में खेला जाएगा।

भारत ने पहला मैच 2 रन से जीत लिया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। वो दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच को जीतकर 2-0 से सीरीज पर अपना कब्जा करना चाहेंगे।

वहीं श्रीलंका की टीम दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में अपनी आपको बरकरार रखना चाहेगी। अगर श्रीलंका को दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतना है तो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

हेड टू हेड: IND vs SL

भारत और श्रीलंका की अभी तक 27 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भिड़ंत हुई है। इस दौरान भारत ने 18 मैचों में जीत का स्वाद चखा है। वहीं श्रीलंका 8 मैच ही जीत पायी है।

इस दौरान एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका था। आपको बता दे कि श्रीलंका क्रिकेट टीम ने अभी तक भारतीय सरजमीं पर एक भी टी20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं जीती हैं।

टीम न्यूज: IND vs SL

भारत (IND)

पिछले मैच में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले शुभमन गिल जल्दी आउट हो गए थे। वो चाहेंगे कि दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ईशान किशन के साथ मिलकर टीम को बेहतरीन शुरुआत दे।

पिछले मैच में मिडिल आर्डर में सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन जल्दी आउट हो गए थे। ये दोनों बल्लेबाज चाहेंगे कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में रन बनाये।

पिछले मैच में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल से ऐसी ही पारी की उम्मीद टीम दोबारा करेगी। दीपक और अक्षर अंत तक नाबाद रहे थे और भारत का स्कोर 150 के पार ले गए थे।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो डेब्यूटेंट तेज गेंदबाज शिवम मावी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए थे। वो अपनी इसी लय को बरकरार रखना चाहेंगे।

इस चीज में उनका साथ उमरान मलिक और हर्षल पटेल देंगे। वहीं स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। वो चाहेंगे कि दूसरे मैच में विकेट ले और टीम को जीत दिलाने में अपना योगदान दे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल

श्रीलंका (SL)

श्रीलंका टीम की बात करें तो उनके बल्लेबाजों ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में खराब प्रदर्शन किया था। टीम का टॉप आर्डर भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया था।

श्रीलंका को मैच जीतना हैं तो टॉप आर्डर को रन बनाने होंगे। टीम के लिए पिछले मैच में लोअर मिडिल आर्डर में कप्तान दासुन शनाका और वानिन्दु हसरंगा ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था।

उनसे एक बार फिर इसी तरह की पारी की उम्मीद होगी। गेंदबाजी की बात की जाए तो स्पिनर महीश तीक्ष्णा, वानिन्दु हसरंगा ने अच्छा प्रदर्शन किया था। श्रीलंका को दूसरा मैच जीतना हैं तो तेज गेंदबाजों को भी अच्छी गेंदबाजी करनी होगी।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन: पाथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षणा, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका

IND vs SL मैच डिटेल्स

स्थान: महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे
दिनांक और समय: 5 जनवरी शाम 07:00 बजे
लाइव स्ट्रीमिंग: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट: IND vs SL

इस पिच के पिछले तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात की जाए तो पहली पारी का औसतन स्कोर 153 है। इस पिच पर स्पिनरों का दबदबा रहा है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *