सूर्यकुमार और अक्षर पटेल ने लगाई श्रीलंका की क्लास, तूफानी पारी से लगभग पलट ही दिया था मैच

सूर्यकुमार और अक्षर पटेल ने लगाई श्रीलंका की क्लास, तूफानी पारी से लगभग पलट ही दिया था मैच

भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे मैच में भले ही 16 रनों से हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन इसमें सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने अपना कमाल दिखाया है. दोनों ने तूफानी पारी खेलकर श्रीलंकाई गेंदबाजों की क्लास ही लगा दी थी. सूर्या और अक्षर ने यह मैच लगभग पलट ही दिया था.

India vs Sri Lanka Match: भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ पुणे में खेले गए टी20 मैच में 16 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. इसी के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. अब तीसरा और निर्णायक मुकाबला शनिवार (7 जनवरी) को राजकोट में खेला जाएगा.

भारतीय टीम को सीरीज के दूसरे मैच में भले ही हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन इसमें सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने अपना कमाल दिखाया है. दोनों ने तूफानी पारी खेलकर श्रीलंकाई गेंदबाजों की क्लास ही लगा दी थी. सूर्या और अक्षर ने यह मैच लगभग पलट ही दिया था.

सूर्या-अक्षर ने की 91 रनों की पार्टनरशिप: सारी गड़बड़ 16वें ओवर की 5वीं बॉल पर हुई, जब सूर्या फिफ्टी लगाने के ठीक बाद आउट हो गए. यहां से टीम इंडिया को 25 बॉल पर 59 रन चाहिए थे. सूर्या 36 बॉल पर 51 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अक्षर पटेल के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 91 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की थी. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और इतने ही चौके जमाए. सूर्या का स्ट्राइक रेट 141.67 का रहा.

 

अक्षर पटेल ने मैच में जमाए 6 छक्के: सूर्या के आउट होने के बाद अक्षर पटेल ने कमान संभाली. मगर जब आखिरी ओवर में जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी. उसी दौरान अक्षर पटेल से पूरी उम्मीदें थीं, लेकिन वह भी आखिरी ओवर की तीसरी बॉल पर कैच आउट हो गए. यहीं से टीम इंडिया की हार तय हुई और उसने यह मैच 16 रनों से गंवा दिया. अक्षर पटेल ने 31 बॉल पर 65 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसमें 6 छक्के और 3 चौके जमाए. उनका स्ट्राइक रेट 209.68 का रहा.

बता दें कि मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट पर 206 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था. कप्तान दासुन शनाका ने 22 बॉल पर 56 रनों की पारी खेली. जबकि कुसल मेंडिस ने 31 बॉल पर 52 रन बनाए. 207 रनों के टारगेट के जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट पर 190 रन ही बना सकी. अक्षर ने 65 और सूर्या ने 51 रन बनाए

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *