IPL 2023: नीलामी से पहले सुरेश रैना ने CSK के लिए चुने 3 धाकड़ खिलाड़ी, कहा- लग सकता है इनपर बड़ा दांव

IPL 2023: नीलामी से पहले सुरेश रैना ने CSK के लिए चुने 3 धाकड़ खिलाड़ी, कहा- लग सकता है इनपर बड़ा दांव

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन की तैयारी जोर शोर पर चल रही है। मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है। ऐसे में अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की ऑक्शन लिस्ट सामने आ गई है। गौरतलब है कि शुरुआत में 991 खिलाड़ियों की इस सूची में डाला गया था, जो अब घटकर 405 रह गए हैं। इसका साफ मतलब है कि 586 खिलाड़ियों को मिनी ऑक्शन की लिस्ट से बाहर कर दिया गया है।

वहीं इस मिनी ऑक्शन से पहले कई दिग्गजों ने अपने टीम को छोड़ दिया था और कई को टीम ने रिटेन नहीं किया। जहां हैदराबाद ने केन विलियमसन को रिलिज किया वहीं इस बार IPL में चेन्नई की तरफ से ड्वेन ब्रावो और मुंबई की तरफ से कायरन पोलार्ड का जलवा नहीं देखने को मिलेगा। इसी बीच चेन्नई के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने दिग्गजों के अलावा 3 ऐसे नाम भी बताए हैं जिनपर इस बार के मिनी ऑक्शन में पैसों की बारिश हो सकती है।

रैना ने युवा प्रतिभा का बताया नाम: IPL की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने कोच्चि के मिनी ऑक्शन से पहले बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के बाएं हाथ के युवा फास्ट बॉलर मुज्तबा यूसुफ और 15 साल के अफगानिस्तान के स्पिनर अल्लाह मोहम्मद का नाम लिया है, जिनपर इस बार के मिनी ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है।

इसके अलावा सुरेश रैना ने सौराष्ट्र बल्लेबाज समर्थ ब्यास का भी नाम लिया है जिनपर पैसों की बारिश हो सकती है। गौरतलब है कि समर्थ ब्यास ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे ज्यादा (22) छक्के जड़े थे। इसके अलावा ब्यान ने विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक भी ठोका था।

रैना ने इन दो भारतीय युवाओं का लिया नाम: मिस्टर IPL के नाम से मशहूर सुरेश रैना ने कहा कि,

“मैंने जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज मुज्तबा के साथ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेला है। एक तेज गेंदबाज के तौर पर कहूं तो उनके पास अच्छा एक्शन होने के साथ-साथ कंट्रोल भी जबरदस्त है। इसके अलावा सौराष्ट्र के समर्थ व्यास भी हैं, जो 150 की विस्फोटक स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने ऐसा किया और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वे 5वें नंबर पर रहे थे।”

अफगानिस्तान के इस युवा से हैं प्रभावित
सुरेश रैना ने आगे कहा कि,

“इस बार IPL के मिनी ऑक्शन में सबसे ज्यादा नजरें अफगानिस्तान के अल्लाह मोहम्मद पर रहने वाली हैं। 15 साल का ये 6 फुट 2 इंच का ऑफ स्पिन गेंदबाज शानदार गेंदबाजी करता है। अफगानिस्तान से काफी टैलेंट को देखा जा रहा है।”

आपको बता दें कि, अफगानिस्तान के 15 साल के नौजवान स्पिन गेंदबाज अल्लाह मोहम्मद इस बार IPL के मिनी ऑक्शन में शामिल हैं। वहीं मिनी ऑक्शन में सबसे युवा खिलाड़ी गजनफर भी शामिल हैं जिन्होंने इससे पहले बिग बैश लीग की ऑक्शन में अपना नाम रजिस्टर करवाया था, हालांकि उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *