ईशान किशन ने चुना वर्ल्ड क्रिकेट के टॉप 4 बेस्ट कप्तान को, विराट कोहली और रोहित शर्मा लिस्ट में नहीं

ईशान किशन ने चुना वर्ल्ड क्रिकेट के टॉप 4 बेस्ट कप्तान को, विराट कोहली और रोहित शर्मा लिस्ट में नहीं

वनडे में दोहरा शतक लगाकर धमाल मचाने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अपने पंसद के टॉप 4 कप्तान के नाम का ऐलान किया है. ईशान ने एक विमल कुमार के स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान अपनी बात रखी है. ईशान ने जिन 4 कप्तान को चुना है उसमें पहले नंबर पर एम एस धोनी (MS Dhoni) को रखा है. वहीं, दूसरे नंबर पर ईशान की पसंद रिकी पोंटिंग बने हैं. इसके अलावा तीसरे नंबर पर ईशान ने साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को टॉप 4 में जगह दी है. वहीं, नंबर 4 पर ईशान ने बेस्ट कप्तान में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम को जगह दी है. हैरानी की बात ये है कि ईशान ने न तो रोहित शर्मा को और ना ही विराट कोहली को अपनी बेस्ट कप्तानों वाली लिस्ट में जगह दी है.

ईशान किशन द्वारा चुने गए वर्ल्ड क्रिकेट के टॉप 4 बेस्ट कप्तान
1. धोनी
2. पोंटिंग
3. ग्रीम स्मिथ
4. ब्रैंडन मैक्कुलम

इसके अलावा यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए धुआंधार बल्लेबाज ईशान ने फैब 4 में कोहली को नंबर वन बल्लेबाज माना है तो वहीं नंबर 2 पर स्टीव स्मिथ, तीसरे नंबर पर केन विलियमसन और चौथे नंबर पर जो रूट को रखा है. ईशान ने खुलकर इस बारे में बात की और विराट कोहली को दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज माना है.

यही नहीं ईशान ने दुनिया के टॉप 4 बेस्ट गेंदबाजों को लेकर भी बात की, ईशान के अनुसार नंबर वन गेंदबाज विश्व क्रिकेट में कोई और नहीं बल्कि जसप्रीत बुमराह हैं. इसके अलावा दूसरे नंबर पर ईशान की पसंद मिचेल स्टार्क बने हैं. पैट कमिंस तीसरे और चौथे नंबर पर शाहीन शाह अफरीदी को माना है.

वनडे में दोहरा शतक लगाने पर भी ईशान ने बात की और कहा कि, रोहित शर्मा ने वनडे में 3 दोहरा शतक लगाया है जो किसी चमत्कार से कम नहीं है. ईशान किशन ने कहा कि वो आने वाले समय में अपने फॉर्म को इसी तरह से बरकरार रखना चाहते हैं.

बता दें कि ईशान ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. ईशान ने केवल 126 गेंद पर दोहरा शतक ठोक दिया था. ऐसा कर ईशान ने क्रिस गेल के रिकॉर्ड को तोड़कर इतिहास रचा था.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *