विराट–रोहित की वापसी ने छीनी 2 धाकड़ बल्लेबाजों की जगह, राहुल द्रविड़ ने कर दी दोनों खिलाड़ियो के साथ राजनीति

विराट–रोहित की वापसी ने छीनी 2 धाकड़ बल्लेबाजों की जगह, राहुल द्रविड़ ने कर दी दोनों खिलाड़ियो के साथ राजनीति

ईशान किशन: भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है. दोनो देशों के बीच की इस तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज बीते दिन यानी 10 जनवरी को हुआ है. पहले मैच में भारत ने जीत हासिल करने हुए सीरीज में 1–0 की बढ़त हासिल कर ली है. इस मैच ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने धाकड़ प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया.

जहां विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली वहीं रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली. दोनो दिग्गजों के दमदार प्रदर्शन ने भारत को श्रीलंका के खिलाफ मजबूत स्कोर बनाने में मदद की. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 374 रनों का लक्ष्य बनाया. इस लाख को चेज करने में श्रीलंका की टीम फ्लॉप हुई.

किस जाल में फंस गए सूर्यकुमार यादव: भारत और श्रीलंका के बीच की इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों ने वापसी की जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया. इन खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गजों का नाम शामिल है. इन खिलाड़ियों की वापसी बेहद दमदार हुई है और इसी के साथ टीम इंडिया से दो खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है. ये दो खिलाड़ी हैं ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव.

भारत और श्रीलंका के बीच की इस वनडे सीरीज के पहले मैच में सूर्यकुमार यादव की जगह श्रेयस अय्यर को जगह दी गई. सूर्यकुमार यादव का मौजूदा फॉर्म बेहद शानदार चल रहा है. पिछले मैच में उनके बल्ले से शतकीय पारी देखने मिली थी. इतने किफायती प्रदर्शन के बाद भी उन्हें इस मैच में स्क्वाड का हिस्सा नहीं बनाया गया था. इस बात पर भारतीय टीम मैनेजमेंट को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है तो वहीं कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने इस राजनीति भी करार दिया है.

ईशान किशन के नाम हुआ अनोखा रिकॉर्ड: अब बात करें ईशान किशन की तो उन्हें भी श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में स्क्वाड का हिस्सा नहीं बनाया गया था. बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ते हुए सबको प्रभावित करने वाले ईशान किशन को श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच का हिस्सा नहीं बनाया गया. बांग्लादेश के खिलाफ ईशान किशन के बल्ले से वनडे मैच में दोहरी शतकीय पारी निकली थी. इस मैच में उन्होंने 210 रनों की बेहद किफायती और शानदार पारी खेली थी.

इसी के साथ ईशान किशन भारत के चौथे ऐसे बल्लेबाज बन गए थे जिन्होंने वनडे में दोहरा शतक जड़ा है. इसके बाद भी उन्हें इस मैच में ड्रॉप कार्ट हुए शुभमन गिल को स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया है. ईशान किशन इसी के साथ एक और रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल हुए हैं और ये रिकॉर्ड है दोहरे शतक के बाद अगले मैच में ड्रॉप होने का रिकॉर्ड.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *