बेंच पर बैठे-बैठे ही ईशान किशन ने रच दिया इतिहास, ODI में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

बेंच पर बैठे-बैठे ही ईशान किशन ने रच दिया इतिहास, ODI में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

10 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ खेला गया एकदिवसीय मुकाबला टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) के लिए कुछ खास नहीं रहा। गुवाहाटी में खेले गए मुकाबले में ईशान उन खिलाड़ियों में से एक रहे जिन्हें पूरे समय बेंच पर ही बैठा रहना पड़ा। इसके बावजूद उन्होंने बेंच पर बैठे-बैठे एक ऐसा रिकॉर्ड तोड़ डाला जिसे आज-तक कोई भी भारतीय टीम का खिलाड़ी अपने नाम नहीं कर सका। आइए जानते हैं ईशान के इस अनोखे रिकॉर्ड के बारे में…..

Ishan Kishan ने ये अनोखा रिकॉर्ड किया अपने नाम: बांग्लादेश के खिलाफ ईशान किशन की दोहरी शतकीय पारी खेलने के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के लिए ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना तय है। लेकिन जब 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेले गए मैच में अंतिम ग्यारह का ऐलान किया गया तो उसको सुनकर सब हक्के-बक्के रह गए। क्योंकि रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं बनाया। उन्हें पूरे समय बेंच पर ही बैठना पड़ा।

हालांकि, बेंच पर बैठे-बैठे ही उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रेड हॉग का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। दरअसल, ईशान (Ishan Kishan) ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए, जिन्हें नडे फॉर्मेट मे दोहरा शतक लगाने के बाद उसी फॉर्मेट के अगले मैच में बेंच पर बैठना पड़ा था। इससे पहले ब्रेड के नाम ये रिकॉर्ड था। उन्हें वनडे के एक मुकाबले में 123 की पारी खेलने के बाद भी अगले मैच में एंड्रयू साइमंड की वजह से प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ा था।

Ishan Kishan बना पाएंगे दूसरे मैच में अपनी जगह?: पहले मैच में बेंच पर बैठने के बाद उनका दूसरे वनडे का हिस्सा बनना मुश्किल नजर आ रहा है। क्योंकि रोहित ने पहले ओडीआई में ईशान की जगह शुभमन को मौका दिया था और उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से बुनाया और अर्धशतकीय पारी खेल सबको प्रभावित किया। ऐसे में अब ईशान का 12 जनवरी को खेले जाने वाले मुकाबले का हिस्सा बन पाना लगभग नामुमकिन है। वहीं, अगर मैच की बात करें तो इसमें भारतीय टीम की 67 रनों से शानदार जीत हुई थी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *