IND vs BAN: ‘2023 वनडे वर्ल्ड कप में धवन की जगह ईशान को मिलेगा मौका’, ईशान किशन ने दिया दिल जीतने वाला जवाब

IND vs BAN: ‘2023 वनडे वर्ल्ड कप में धवन की जगह ईशान को मिलेगा मौका’, ईशान किशन ने दिया दिल जीतने वाला जवाब

10 दिसंबर को खेले गए भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में बल्लेबाज ईशान किशन ने दोहरा शतक लगाया था। बता दें कि, उन्होंने इस मैच में 131 गेंदों पर 210 रन की पारी खेली थी जिसमें 24 चौके और 10 छक्के शामिल थे।

बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई इस शानदार पारी के बाद ईशान किशन सबसे तेज दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने के बाद ईशान किशन और 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर चर्चा तेज हो गई हैं।

“मैं चहाता हूं कि सिर्फ मेरा बल्ला बोले”: बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाने के बाद बल्लेबाज ईशान किशन से वनडे वर्ल्ड कप को लेकर सवाल किया। उनसे पूछा गया कि क्या इससे वह विश्व कप की दौड़ में शामिल हो गए हैं? इस प्रश्न का मजेदार जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि,

“मुझे नहीं पता, मैं इन सारी चीज़ों के बारे में नहीं सोचता हूं। मैं सिर्फ मौका मिलने पर परफॉर्म कर सकता हूं। मैं बात नहीं करना चहाता। मैं चाहता हूं कि सिर्फ मेरा बल्ला बोले। भले मेरे लिए जगह हो या न हो। अब 200 किया है तो क्या पता।”

बैटिंग पोजिशन पर ईशान किशन ने दी प्रतिक्रिया: उन्होंने बैटिंग पोजिशन के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि,

“बैटिंग पोज़ीशन। मुझे लगता है कि बाकी खिलाड़ी भी अलग-अलग स्थान पर बल्लेबाजी करके आते हैं। एक यंग खिलाड़ी होने के नाते मैं शिकायत और मांग नहीं कर सकता कि आप मुझे किसी खास पोज़ीशन पर बल्लेबाज़ी कराएं। इस लेवल पर यह उन मौकों का उपयोग करने के बारे में है जो आपको दिए जाते हैं। इस तरह से बड़े खिलाड़ी बनते हैं।”

227 रनों की सबसे बड़ी जीत: बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले की बात की जाए तो, उस मैच में भारतीय टीमने ने 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 409 की शानदार पारी खेली थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 34 ओवर में 182 रनों पर ही सिमट गई। बता दें कि, इस मैच में भारतीय टीम ने 227 रनों की सबसे बड़ी जीत हासिल की थी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *