IND vs BAN: 131 गेंद पर 210 रन जड़ने से पहले सूर्यकुमार यादव से क्या हुई थी बात, ईशान किशन ने खोला राज

IND vs BAN: 131 गेंद पर 210 रन जड़ने से पहले सूर्यकुमार यादव से क्या हुई थी बात, ईशान किशन ने खोला राज

ईशान किशन: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में सलामी बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन ने 210 रनों की बेहतरीन पारी खेली है।

ईशान किशन ने पारी की शुरुआत करते हुए 131 गेंदों पर 24 चौके और 10 छक्के लगाकर 160 से अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 210 रनों की मैराथन पारी खेली है।

उन्होंने इस दौरान बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। आपको बताते चलें कि इससे पहले इस बल्लेबाज के नाम वनडे क्रिकेट में एक भी सैकड़ा दर्ज नहीं था।

विराट कोहली से मिली थी सलाह: बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में शानदार दोहरा शतक जड़ने के बाद ईशान किशन ने प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने कहा कि, “विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा था। मेरा इरादा बिल्कुल स्पष्ट था- अगर गेंद मेरे पास है तो मैं उसे खेलूंगा। अभी भी महसूस होता है जब मैं आउट हुआ- 15 ओवर बाकी थे। 300 रन भी बना सकता था।”

ईशान किशन ने आगे कहा, “विराट भाई के साथ बल्लेबाजी करते हुए, उन्हें खेल की इतनी अच्छी समझ है। जब मैं 90 रन के स्कोर पर था तब वह मुझे शांत रहने की बात कह रहे थे। मैं इसे एक छक्के के साथ पूरा करना चाहता था, लेकिन उन्होंने (विराट कोहली) ने सिंगल के जरिए पूरा करने की सलाह दी क्योंकि क्योंकि यह मेरा पहला शतक था।”

मैच से पहले सूर्यकुमार यादव से क्या हुई थी बात: वहीं इसके साथ 131 गेंद पर 210 रन जड़ने से पहले सूर्यकुमार यादव से हुई बातचीत का खुलासा ईशान किशन ने किया, जिसमें उन्होंने बताया कि, “सूर्या भाई से बातचीत की थी। सूर्यकुमार ने कहा कि जब आप खेल से पहले बल्लेबाजी करते हैं, तो आप गेंद को अच्छी तरह देखते हैं।”

सूर्यकुमार की इसी बात को गांठ बांधकर ईशान किशन ने एक घंटे पहले स्टेडियम पहुंच गए और जमकर प्रैक्टिस की। इसका फायदा मैच में दिखा और उन्होंने सारे रिकाॅर्ड तोड़ते हुए दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया।

ईशान किशन के दोहरे शतक की बदौलत भारत ने रखा है बांग्लादेश के सामने 410 रनों का लक्ष्य: तीसरे वनडे मुकाबले में भारत के लिए ईशान किशन में तूफानी दोहरा शतक लगाया है। इसके पहले के सीरीज के तीनों मुकाबलों में भारत की सलामी बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही थी।

ईशान किशन ने इस मुकाबले में 210 रन की शानदार पारी खेली है। उनके अलावा विराट कोहली ने भी इस मुकाबले में शतक लगाया है। कोहली ने 91 गेंदों पर 113 रनों की पारी के दौरान 11 चौके और दो छक्के लगाए।

इन दोनों खिलाड़ियों की बड़ी पारियों की बदौलत भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में 410 रनों का लक्ष्य रखने में सफल रही है।

गौरतलब है कि दूसरे वनडे मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे। चोट की गंभीरता को देखते हुए रोहित शर्मा मेडिकल टीम की सलाह पर भारत लौट आए हैं। जहां पर उनकी चोट पर नजर रखी जा रही है। उधर, रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में इशान किशन ने मिले मौके का पूरा फायदा उठाते हुए दोहरा शतक जड़ दिया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *