“सब खिलाड़ी सूर्या की तरह बैटिंग करना चाहते हैं” Suryakumar Yadav की तारीफ में Ishan Kishan ने बांधे तारीफों के पुल

“सब खिलाड़ी सूर्या की तरह बैटिंग करना चाहते हैं” Suryakumar Yadav की तारीफ में Ishan Kishan ने बांधे तारीफों के पुल

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टी20 वर्ल्ड कप से बेहतरीन लय में चल रहे है। एक के बाद एक वह हर मैच में लगातार नए रिकॉर्ड बना रहे है। अब तक उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों की पीछे छोड़ते हुए शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) ने भी सूर्या की जमकर तारीफ की है। उन्होंने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि काश मैं भी उनकी तरह बैटिंग कर पाता और शॉट्स लगा सकता।

Ishan Kishan ने Suryakumar Yadav की बल्लेबाजी पर दिया बयान: दरअसल हाल ही में इशान किशन (Ishan Kishan) ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि,

“जब सूर्यकुमार यादव बैटिंग कर रहे होते हैं तो मैं हमेशा नॉनस्ट्राइकर एंड पर रहना चाहता हूं। सूर्यकुमार बल्लेबाजी को बहुत आसान बना देते हैं। टीम इंडिया में हम सभी उनके जैसे बल्लेबाजी करना चाहते हैं। वह काफी शांत रहते हैं। मैने कई साल उनके साथ खेला है। वह हाइड्रेशन, स्लीपिंग पैटर्न और डाइट को काफी प्रोफेशनल रखते हैं। हम जैसे युवा खिलाड़ी उनसे काफी कुछ सीख सकते हैं। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं वह हमेशा अपना 100 फीसदी देना चाहते हैं।”

बता दें कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अपने बल्ले से खूब रन बनाए थे। उन्होंने इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में 51 गेंदों में 111 रनों की तूफानी शतकीय पारी खेली थी। इसकी वजह से ही उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवार्ड से नवाजा गया था। वहीं सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में आईसीसी टी20 वर्ल्ड रैकिंग में पहले पायदान पर हैं।

सूर्यकुमार यादव ने टी20 विश्व कप में बनाए कई रिकॉर्ड: गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के सीरीज से पहले टी20 विश्व कप 2022 में भी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कई तूफानी पारी खेली थी। उन्होंने इस टुर्नामेंट में कई शानदार रिकॉर्ड बनाए थे। बता दें कि सूर्या ने वर्ल्ड कप में तीन अर्धशतक लगाए थे। इतना ही नहीं बल्कि इसी के साथ वह इस टुर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं वर्ल्ड कप में उनका बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 190 से भी अधिक रहा हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *