34 साल के इस खिलाड़ी के पास अपना डूबता करियर बचाने का है आखिरी मौका, एक चूक और खत्म होगा सुनहरा करियर

34 साल के इस खिलाड़ी के पास अपना डूबता करियर बचाने का है आखिरी मौका, एक चूक और खत्म होगा सुनहरा करियर

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज को अपने हाथो से गवां दिया है। अब 14 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है। बता दें कि, इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा के टेस्ट कप्तान बनने के बाद टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला। अब इस खिलाड़ी के पास अपना डूबता करियर बचाने के लिए रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन दिखाना होगा।

नवंबर 2021 में खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच: मौजूदा समय में टेस्ट टीम की बात की जाए तो, इसमें मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाज मौजूद है। इसके चलते भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा चयनकर्ताओं की नज़रों से बहार हो गए हैं। बता दें कि, ईशांत शर्मा अब रणजी ट्रॉफी 2022 -23 में दिल्ली की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। इस मैच में अच्छा प्रदर्शन दिखाकर वह टीम में वापसी करना चाहेंगे। ईशांत शर्मा ने अपना आखिरी इंटरनेशनल नवंबर 2021 में खेला था।

भारतीय टीम के लिए 100 से ज्यादा खेले टेस्ट मैच: ईशांत शर्मा के कैरियर की बात की जाए तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने साल 2007 में इंडिया के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। भारतीय टीम के लिए 105 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 311 में कितने दर्ज है। उन्होंने 80 वनडे मैचों में 115 अपने नाम किए हैं और 14 टी-20 मैचों में उन्होंने 8 विकेट चटकाए है।

रणजी ट्रॉफी 2022-23 के लिए टीम: रणजी ट्रॉफी 2022-23 में इशांत शर्मा 20 साल के खिलाड़ी यश ढुल की कप्तानी में खेलते हुए नजर आएंगे। बता दें कि, यश ढुल ने टीम इंडिया को इस साल अंडर-19 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाया था।रणजी ट्रॉफी 2022-23 के लिए भारतीय टीम की बात की जाए तो, इसमें यश ढुल (कप्तान), हिम्मत सिंह, ध्रुव शौरी, अनुज रावत, वैभव रावल, ललित यादव, नीतीश राणा, आयुष बडोनी, ऋतिक शौकीन, शिवांक वशिष्ठ, विकास मिश्रा, जॉन्टी सिद्धू, इशांत शर्मा, मयंक यादव, हर्षित राणा, सिमरजीत सिंह, लक्ष्य थरेजा, प्रांशु विजयरान शामिल है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *