जसप्रीत बुमराह बिना खेले ही श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज से हुए बाहर, BCCI ने मैच से एक दिन पहले की नई टीम की घोषणा

जसप्रीत बुमराह बिना खेले ही श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज से हुए बाहर, BCCI ने मैच से एक दिन पहले की नई टीम की घोषणा

श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने वाली है। इस सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार यानी 10 जनवरी को खेला जाना है। लेकिन सीरीज का आगाज होने से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इस सीरीज से बाहर कर दिया गया है। उन्हें हाल ही में एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम के साथ जोड़ा गया था। लेकिन अब बिना खेले ही उन्हें इस श्रृंखला से बाहर होना पड़ा है। आखिर क्या है इसके पीछे की वजह आइए जानते हैं…..

Jasprit Bumrah हुए वनडे सीरीज से बाहर: क्रिकबज़ के हवाले से आई रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने कहा है कि बोर्ड ने उन्हें जल्दी क्रिकेट मैदान पर नहीं उतारने का फैसला किया है। बीसीसीआई उन्हें ठीक होने का पूरा समय देना चाहता है। वह उन खिलाड़ियों में शामिल नहीं हैं जो पहले वनडे के लिए आयोजन स्थल गुवाहाटी पहुंचे हैं। दरअसल, बीसीसीआई ने पहले कहा था कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए सभी सीनियर खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा।

जिसमें उन्होंने जस्सी का नाम भी लिया था। लेकिन अब बोर्ड अपना फैसला बदल चुका है। लिहाजा बुमराह (Jasprit Bumrah) एकदिवसीय सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। एनसीए ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज और वनडे वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई से सिफारिश की है कि बुमराह को श्रीलंका सीरीज से दूर रखना चाहिए। हालांकि बीसीसीआई ने इसको लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

IND vs SL: इन खिलाड़ियों की हो रही है वापसी: जहां जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं, वहीं, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान केएल राहुल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हो रही है। इन खिलाड़ियों को टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था। ये चारों खिलाड़ी बाकी टीम इंडिया के साथ गुवाहाटी पहुंच चुके हैं।

श्रीलंका वनडे के लिए भारत की अपडेटेड टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (wk), इशान किशन (wk), हार्दिक पांड्या (VC), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *