Video: विराट को गले लगाकर रो पड़े Jaydev Unadkat, 12 साल बाद टेस्ट में मिला पहला विकेट

Video: विराट को गले लगाकर रो पड़े Jaydev Unadkat, 12 साल बाद टेस्ट में मिला पहला विकेट

Jaydev Unadkat: ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया एकमात्र बदलवा के साथ मैदान पर उतरी। टीम के इस फेरबदेल ने सबको चौंका दिया। इसकी वजह यह है कि कप्तान केएल राहुल ने पहले टेस्ट के प्लेयर ऑफ द मैच बने कुलदीप यादव से पहले जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को तरजीह दी। 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहे जयदेव ने जाकिर को आउट किया और इस फॉर्मेट में अपना पहला विकेट हासिल किया।

Jaydev Unadkat ने 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया अपना पहला विकेट: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कंधे की चोट के कारण इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन सके थे। जिसके चलते जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को 12 साल बाद टीम इंडिया में जगह दी गई थी। हालांकि वीजा मुद्दों की वजह से वह पहले टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं थे। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच के लिए उन्हें कप्तान केएल राहुल ने मौका दिया और 12 साल बाद प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया।

वहीं, इतने सालों के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते हुए जयदेव (Jaydev Unadkat) ने अपनी स्टिक गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया। इसी के साथ उन्होंने जाकिर हसन को आउट कर टीम इंडिया को पहली सफलता भी दिलाई। उन्होंने टीम के लिए ये विकेट तब निकाला जब मेहमान टीम एक-एक विकेट के लिए तरस गई थी।

उन्होंने बांग्लादेश टीम की सधी हुई शुरुआत का अंत किया और टीम की सलामी जोड़ी को तोड़ा। उन्होंने जाकिर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। यह उनका टेस्ट क्रिकेट में पहला विकेट भी है। जयदेव ने जाकिर को स्टैंड इन कप्तान केएल राहुल के हाथों आउट करवाया। इसी के साथ बता दें कि केएल ने उन्हें कुलदीप यादव की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

Jaydev Unadkat के पहले टेस्ट विकेट का वीडियो:

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *