“भारत में, धोनी के बाद सब कुछ शुरू होता है”, टीम इंडिया में चयन के बाद बोले Jitesh Sharma, सचिन-विराट नही धोनी को बताया आदर्श

“भारत में, धोनी के बाद सब कुछ शुरू होता है”, टीम इंडिया में चयन के बाद बोले Jitesh Sharma, सचिन-विराट नही धोनी को बताया आदर्श

भारत में हर उभरते हुए विकेटकीपर की तरह, यहां तक ​​कि विदर्भ के क्रिकेटर जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) भी पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को उनके अविश्वसनीय रूप से तेज और सटीक ग्लववर्क के लिए आदर्श मानते हैं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद भी धोनी इस मामले में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर में से एक बने हुए हैं। आपको बता दें कि, संजू सैमसन के चोटिल हो जाने पर श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) का पहली बार टीम इंडिया में चयन हुआ है।

‘धोनी आज की पीढ़ी के आदर्श’: भारतीय क्रिकेटर जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) ने कहा,

“भारत में, एमएस धोनी के बाद सब कुछ शुरू होता है, इसलिए यह कहने की भी जरूरत नहीं है कि वे मेरे अलावा आज की पीढ़ी के हर क्रिकेटर के लिए कितने प्रेरक रहे हैं। एमएस धोनी हमेशा अपने ग्लववर्क के साथ शानदार रहे हैं।”

‘खाली समय में धोनी के वीडियो देखता हूं’: एक विस्फोटक बल्लेबाज होने के अलावा, जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) पिछले साल अपने पहले IPL सीजन में विदर्भ के साथ-साथ पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए एक विश्वसनीय फिनिशर भी साबित हुए हैं। धोनी क्रिकेट इतिहास के बेहतरी फिनिशर्स में से एक रहे हैं। वहीं जितेश ने हमेशा धोनी की वीडियो देखने की बात की है। उन्होंने कहा,

“अपने ऑफ-टाइम में मैं कोशिश करता हूं और उसके वीडियो देखता हूं, और ये सीखने की कोशिश करूं कि धोनी कैसे दबाव को संभालते हैं। धोनी हमेशा ही खेल को गहराई तक ले जाते हैं या फिर खास गेंदबाजों को टारगेट करते हैं। भगवान की कृपा से अगर मुझे व्यक्तिगत रूप से उनके साथ बातचीत करने का मौका मिलता है, तो निश्चित रूप से बहुत कुछ सीखने की कोशिश करूंगा।”

सैमसन की जगह Jitesh Sharma की हुई टीम में एंट्री: विदर्भ के विस्फोटक बल्लेबाज 29 साल के जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं IPL टूर्नामेंट में सबसे पहले वे मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े थे। फिलहाल वे पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा हैं। हालांकि जितेश को मुंबई की टीम की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। उन्होंने पिछले सीजन पंजाब की तरफ से IPL में अपना डेब्यू किया था।

IPL 2022 के सीजन में पंजाब किंग्स ने उन्हें 20 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था। जितेश ने पंजाब की तरफ से 10 पारियों में 234 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 163.64 का रहा। उन्होंने अपने बल्ले से कुल 22 चौके और 12 छक्के जड़े। यही वजह है कि चोटिल संजू सैमसन की जगह जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज में टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

श्रीलंका T20I के लिए भारत की अपडेटेड टीम:: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *