केएल राहुल के इस एक फैसले से भारत को मिली शानदार जीत, आखिरी वनडे में बांग्लादेश को 227 रनों से दी मात

केएल राहुल के इस एक फैसले से भारत को मिली शानदार जीत, आखिरी वनडे में बांग्लादेश को 227 रनों से दी मात

केएल राहुल की कप्तानी में भारत ने आज बांग्लादेश को एकतरफा मैच मात दे ओडीआई में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। बांग्लादेश को भारत ने आज 227 रन से हराया। इस तरह भारत ने इस ओडीआई सीरीज में अपना सूपड़ा साफ होने से भी बचाया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 साल बाद ओडीआई में 400 का आंकड़ा पार करते हुए 409 रन बनाए। वहीं बांग्लादेश की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए केवल 182 रन बना पाई।

के एल राहुल के इस फैसले ने रखी जीत की नींव, ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में जगह देना हुआ सही साबित
आज भारत टीम का नेतृत्व के एल राहुल कर रहे थे। के एल के जिस फैसले ने भारत के जीत की नींव रखी वह थी ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका देना। भारत पिछले बहुत समय से मौजूदा फॉर्म के बदले खिलाड़ी को अनुभव और उनके नाम के आधार पर प्लेइंग इलेवन में जगह दे रहा था।

पर आज के एल ने आखिरकार ईशान को मौका दिया। ईशान ने इस मौके का फायदा उठाते हुए मैच में ताबड़तोड़ 210 रन जड़ डाले। ईशान ने ये रन 160 की स्ट्राइक रेट से बनाए। ईशान की इस पारी ने भारत की जीत की नींव रख दी थी।

उसे और मजबूत किया विराट कोहली के शतक ने, विराट ने 40 महीने बाद ओडीआई में अपना शतक लगाया। जिसके चलते भारत के टीम ने 50 ओवर में बोर्ड पर 409 रन का पहाड़ लगा दिया।

भारतीय गेंदबाजों ने भी दिया बल्लेबाजों का साथ, टीम को दिलाई ऐतिहासिक जीत
अब बारी भारतीय गेंदबाजी की थी। गेंदबाजों ने भी आज बल्लेबाजों का भरपूर साथ दिया। गेंदबाज समय समय पर विकेट चटकाते रहे। जिसके चलते केवल शाकिब अल हसन 43 रन के साथ टीम के टॉप स्कोरर रहे। इसके अलावा बांग्लादेश के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे।

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट शार्दुल ठाकुर ने लिए। शार्दुल ने कुल 3 विकेट लिए। इसके अलावा उमरान मलिक और अक्षर पटेल ने दो दो जबकि कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज ने एक एक विकेट ले बांग्लादेश की पूरी टीम को मात्र 182 रन पर पवेलियन भेज ये मैच अपने नाम किया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *