वीडियो: केएल राहुल ने ज़िंदा रखा धोनी की परंपरा, ईश्वरन को थमाई ट्रॉफी तो ऋषभ पंत न बढ़ाया जयदेव का मान, जीता दिल

वीडियो: केएल राहुल ने ज़िंदा रखा धोनी की परंपरा, ईश्वरन को थमाई ट्रॉफी तो ऋषभ पंत न बढ़ाया जयदेव का मान, जीता दिल

IND vs BAN: ढाका में खेले गए भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने जबरदस्त 3 विकेट से जीत दर्ज की । जहाँ इस रोमांचक जीत के साथ भारतीय टीम ने 2-0 से सीरीज को अपने नामा किया । जीत के लिए 145 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर मैच को चौथे दिन मैच को अपने नाम किया । जहाँ मैच के नायक रहे अश्विन और श्रेयस जहाँ दोनों के बीच आठवे विकेट के लिए 71 रन की जबरदस्त पारी खेली । वहीँ लोकेश राहुल ने बड़ा दिल सिखाते हुए धोनी की पुरानी परंपरा को कायम रखा वहीँ पंत ने भी जयदेव को कोने से खीचककार बीच में लेकर उनका सम्मान बढ़ाया ।

ढाका में खेले गए मैच में एक समय दोनों ही टीमों का पलड़ा भारी लग रहा था । लेकिन 74 रन पर 7 विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम के जीत पर सवालिया निशान लगते जा रहे थे , लेकिन श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन की संकटमोचक 71 रनों की पारी ने सभी कयासों पर ताला लगा दिया ।

अश्विन- श्रेयस ने जगाई थी जीत की आस“: एक समय अपने 7 प्लेयर को खो चुकी भारतीय टीम संकट में नज़र आ रही थी जहाँ आखिरी उम्मीद भारत के लिए अश्विन और श्रेयस की ही जोड़ी थी । वहीँ अश्विन की 42 और श्रेयस की 29 रन की नाबाद पारी ने भारत को 3 विकेट से जीत दिलाने में अहम् भूमिका अदा की ।

लोकेश राहुल और पंत ने दिखाया बड़ा दिल: लोकेश राजुल ने 2-0 से बांग्लादेश को रौंदने से साथ ही कप को टीम में सबसे युवा और चयनित अभिमन्यु ईश्वरन के हाथों में दिया । वहीँ धोनी भी अपने कार्यकाल में टीम के सबसे युवा या सबसे अनुभवी प्लेयर के हाथों में जीत का कप देखर उनका सम्मान बढ़ाते थे । वहीँ 12 साल बाद टेस्ट टीम में चुने गए जयदेव जो की कप सेरोमनी के समय कोने पर खड़े थे उन्हें ऋषभ पंत बीच में लेकर आये जिसके बाद ईश्वरन और जयदेव ने क्रमशः चैंपियन कप को उठाया । पंत और लोकेश राहुल के इस कार्य को काफी सरहाया जा रहा है ।

वीडियो

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *