‘टेस्ट में वो एक और शतक….” केएल राहुल की बड़ी भविष्यवाणी, बांग्लादेश के खिलाफ 73वां शतक ठोकेंगे विराट कोहली

‘टेस्ट में वो एक और शतक….” केएल राहुल की बड़ी भविष्यवाणी, बांग्लादेश के खिलाफ 73वां शतक ठोकेंगे विराट कोहली

केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में बांग्लादेश दौरे पर 3 वनडे मैचों की सीरीज का समापन टीम इंडिया की जीत के साथ हुआ है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को धूल चटाते हुए 227 रनों के बड़े अंतर से मैच अपने नाम कर लिया. वनडे सीरीज गवाँने के बाद अब टीम इंडिया के सामने टेस्ट सीरीज की भी चुनौती है.

14 दिसम्बर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा के बाहर होने की वजह से टेस्ट मैच में कप्तान की भूमिका निभाने वले केएल राहुल (KL Rahul) ने ट्राफी के अनावरण के साथ मीडिया से मुखातिब होते हुए रोहित शर्मा और विराट कोहली के बारे में बड़ा बयान दिया है.

KL Rahul ने की विराट की तारीफ: केएल राहुल (KL Rahul) ने मीडिया से मुखातिब होते हुए विराट कोहली के बारे में बात करते हुए कहा की वो एक महान खिलाड़ी है. उन्होंने टीम के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किये है. विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा,

“वो महान खिलाड़ी हैं और उनका खेल के प्रति समर्पण कमाल है. आपने उनका हाल ही में प्रदर्शन देखा ही है. भले ही वो पिछले कुछ समय से आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे थे लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने शानदार शतक लगाया है.”

“हम उम्मीद करते है की वो टी20 और वनडे फॉर्मेट की ही तरह टेस्ट फॉर्मेट में भी जल्द ही एक शतक लगा सकते है. वो लम्बे समय से टीम के साथ जुड़े हुए है और उन्होंने टीम के लिए काफी शानदार पारियाँ खेली है.”

बता दें विराट कोहली पांच महीने बाद टेस्ट क्रिकेट खेलते दिखाई देंगे. विराट ने आखिरी टेस्ट बर्मिंघम में जुलाई महीने में खेला था. विराट ने साल 2019 में अपना आखिरी टेस्ट शतक लगाया था और दिलचस्प बात ये है कि वो सेंचुरी बांग्लादेश के खिलाफ ही लगी थी.

कप्तान की कमी तो जरुर खलेगी: रोहित शर्मा चोट के चलते पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे इसपर केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि कप्तान की कमी तो खलेगी. उनके अनुसार रोहित अपनी फिटनेस को लेकर काफी मेहनत कर रहे है और वो जल्द ही टीम में वापसी कर सकते है. उन्होंने कहा,

“जाहिर तौर पर रोहित शर्मा का पहले टेस्ट में नहीं खेलना हमारे लिए बड़ा नुकसान है. टीम इंडिया रोहित को बतौर कप्तान और बल्लेबाज मिस करेगी. उम्मीद है कि वो दूसरे टेस्ट में उपलब्ध रहेंगे.”

बता दें रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में फ़ील्डिंग के दौरान अपने अंगूठे में चोट के चलते टेस्ट तीसरे वनडे और पहले टेस्ट मैच से बाहर हो चुके है. अगर रोहित टीम में जल्द वापसी करते है तो यह भारत के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है.

चोट से परेशान है टीम इंडिया: ‘टेस्ट में वो एक और शतक….” केएल राहुल की बड़ी भविष्यवाणी, बांग्लादेश के खिलाफ 73वां शतक ठोकेंगे विराट कोहली 1

बांग्लादेश दौरे (BAN vs IND) के लिए भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में दी गयी है लेकिन दूसरे वनडे में चोटिल हो जाने की वजह से उन्हें टेस्ट सीरीज में खेलना संदिग्ध माना जा रहा. रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी जगह टीम नें अभिमन्यु ईश्वरन को मौका दिया जा सकता है. इसके अलावा टीम में मोहम्मद शमी और रविन्द्र जडेजा भी लगभग बाहर हो चुके है.

ऐसे में टीम इंडिया में मोहम्मद शमी के विकल्प के तौर पर जयदेव उनादकट और रविन्द्र जडेजा की जगह पर सौरभ कुमार को टीम में शामिल कर लिया है. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत की चोट से जुडी कोई अपडेट अभी आधिकारिक रूप से सामने नयी आई है ऐसे में उनके भी टेस्ट मैच खेलने पर संदेह जताया जा रहा है.

BAN vs IND: बांग्लादेश के खिलाफ भारत टेस्ट टीम: BAN vs IND: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मो. सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, उमेश यादव.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *