वीडियो: लोकेश राहुल-ऋषभ पंत ने निभाई धोनी की परपंरा, अभिमन्यु ईश्वरन-जयदेव उनादकट को चैंपियन कप देकर जीता दिल

वीडियो: लोकेश राहुल-ऋषभ पंत ने निभाई धोनी की परपंरा, अभिमन्यु ईश्वरन-जयदेव उनादकट को चैंपियन कप देकर जीता दिल

मेहमान टीम इंडिया ने मेजबान टीम बांग्लदेश को ढाका में आयोजित हुए निर्णायक टेस्ट मैच में 3 विकेट से जीतकर श्रृंखला को 2-0 से जीता । जहाँ भारतीय टीम के सामने बांग्लादेश ने जीत के लिए 145 रन का लक्ष्य दिया जहाँ एक समय भारत ने अपने 7 विकेट 74 रन पर खो दिए थे लेकिन आश्विन और श्रेयस के बीच हुई नाबाद 71 रन की आठवे विकेट की साझेदारी की बदौलत भारत ने इस मैच को 3 विकेट से जीतकर सीरीज को 2-0 से अपना मान कर चैंपियन बनी । वहीँ इस मैच में जहाँ पुजारा को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज से नवाज़ा गया तो अश्विन को प्लेयर ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाज़ा गया ।

जीत के बाद बेहद खुश दिखे लोकश राहुल: जीत के बाद कार्यवाहक कप्तान लोकेश राहुल ने कप उठाया । वहीं जीत के लिए लोकेश राहुल ने अश्विन- श्रेयस समेत ने पूरे टीम की सराहना की। जहां भारतीय टीम ने दोनों मुकाबलों में जबरदस्त जीत हासिल की और वनडे सीरीज में मिली हार का बदला भी ले लिया ।

लोकेश राहुल- पंत ने निभाई धोनी की परंपरा: इस मैच में अभिमन्यु ईश्वरन-जयदेव उनादकट को जगह दी गई थी ,हालांकि अभिमन्यु ईश्वरन फाइनल एकादश में अपनी जगह बनाने में पूरी सीरीज में कामयाब नहीं हो पाए लेकिन कप्तान लोकेश राहुल और पंत ने धोनी की परंपरा को कायम रखते हुए जीत के बाद कप को अभिमन्यु ईश्वरन के हाथों में दिया वहीँ ऋषभ पंत ने जयदेव को बीच में आने हो कहा जहाँ पहले अभिमन्यु ईश्वरन ने कप को उठाया और फिर 12 साल बाद वापसी कर रहे जयदेव ने कप को उठाया । जहाँ ऋषभ पंत और लोकेश राहुल ने धोनी की इस परंपरा का मान रखा ।

वीडियो

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *