गौतम गंभीर की टीम ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, मैच विनर खिलाड़ी को किया बाहर, अब रणजी ट्रॉफी में बरसा रहा रन

गौतम गंभीर की टीम ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, मैच विनर खिलाड़ी को किया बाहर, अब रणजी ट्रॉफी में बरसा रहा रन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की हाल ही में हुए नीलामी में कई खिलाड़ियों को भारी-भरकम राशि देकर विभिन्न फ्रेंचाइजियों द्वारा अपने साथ जोड़ा गया, लेकिन कई ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिन्हें उम्मीद के अनुरूप इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में राशि नहीं मिली।

भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुका एक क्रिकेटर इस बार की नीलामी में नुकसान में रहा। इस खिलाड़ी को मौजूदा समय में नेशनल टीम से बाहर का भी रास्ता दिखाया जा चुका।

लेकिन अब इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी के दौरान एक ऐसी पारी खेली है जिसके बाद क्रिकेट जगत के दिग्गज हैरान नजर आ रहे हैं। कर्नाटक के इस सलामी बल्लेबाज ने रणजी मुकाबले में दोहरा शतक ठोका है। हम बात कर रहे हैं मनीष पांडे की।

रणजी ट्रॉफी में बल्ले से मचाया गदर: रणजी ट्रॉफी में मनीष पांडे ने कर्नाटक की तरफ से खेलते हुए गोवा के गेंदबाजों की जमकर खबर की। उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से मैदान के चारो तरफ चौकों-छक्कों की बरसात करी दी।

मनीष पांडे ने रणजी ट्रॉफी में 186 गेंदों का सामना करते हुए 208 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और 11 छक्के निकले।

लखनऊ सुपरजाइंट्स ने किया था रिलीज करने का फैसला: इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सत्र में खेलने के बाद 2023 के आईपीएल ऑक्शन से पहले गौतम गंभीर की लखनऊ सुपरजाइंट्स ने मनीष पांडे को रिलीज करने का फैसला किया था, हालांकि लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम द्वारा लिया गया यह फैसला गलत नजर आ रहा है क्योंकि मनीष पांडे अपने बल्ले से रणजी ट्रॉफी में जमकर रन बरसा रहे हैं।

इतना ही नहीं उन्होंने दोहरा शतक जड़ दिया। अगर ये मैच विनर खिलाड़ी लखनऊ सुपरजाइंट्स की तरफ से खेलता तो शायद एक अहम खिलाड़ी टीम के लिए साबित होता।

गौरतलब है कि आईपीएल के आगामी सत्र के मनीष पांडे को काफी कम राशि मिली है। लेकिन नीलामी के बाद अब इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले से धमाका करते हुए शानदार डबल सेंचुरी जड़ी है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने साल 2023 के सत्र के लिए इस खिलाड़ी को अपनी टीम ने किया है
इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए बीते 23 दिसंबर को कोच्चि में आयोजित मिनी नीलामी में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी मनीष पांडे (Manish Pandey) को ऋषभ पंत (Rishabh pant) की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने 2.4 करोड़ में खरीदा है।

मनीष पांडे को उनके आधार मूल्य से अधिक रुपए मिले हैं लेकिन उन्हें पिछली बार की तुलना में इस बार नुकसान उठाना पड़ा है। पिछले सत्र में खेलने के लिए लखनऊ सुपरजाइंट्स ने इस खिलाड़ी को 4.60 करोड़ रुपए दिए थे।

2021 से चल रहे हैं राष्ट्रीय टीम से बाहर: कर्नाटक के लिए मौजूदा समय में रणजी ट्रॉफी मुकाबला खेल रहे मनीष पांडे अब तक टीम इंडिया के लिए 29 एकदिवसीय और 39 मुकाबले खेल चुके हैं। इस खिलाड़ी के बल्ले से अब तक वनडे क्रिकेट में 1 शतक और 2 अर्धशतक निकल चुके हैं जिनकी बदौलत उन्होंने कुल 566 रन भी बनाए हैं।

दूसरी तरफ अगर बात करें इस क्रिकेटर के t20 करियर की तो मनीष पांडे ने t20 क्रिकेट के 39 मुकाबलों में कुल 709 रन बनाए हैं।

t20 क्रिकेट मैच खिलाड़ी के नाम पर तीन अर्धशतक भी दर्ज हैं। मनीष पांडे को भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मुकाबला 21 में जुलाई के महीने में श्रीलंका के विरुद्ध खेलने को मिला। मनीष पांडे ने भारत के लिए अपना आखिरी टी-20 मुकाबला दिसंबर के महीने में साल 2020 में खेला था।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *