लगातार होगा इंडिया और पाकिस्तान से मैच, वर्ल्ड में भी भिड़ेंगी टीम, जानिए पूरा समीकरण

लगातार होगा इंडिया और पाकिस्तान से मैच, वर्ल्ड में भी भिड़ेंगी टीम, जानिए पूरा समीकरण

India vs Pakistan 2023: अगले साल 2023 एशिया कप पाकिस्तान देश में होने वाला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी सचिव जय शाह ने पहले ही बोल दिया है कि भारतीय टीम यह टूर्नामेंट खेलने पाकिस्तान देश नहीं जाएगी। इस बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी भी कह दिया है कि अगले साल होने वाले भारत में विश्व कप के टूर्नामेंट में शामिल नही होंगे । लेकिन इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन नजम सेठी ने विश्व कप के मुद्दे पर एक बड़ा बयान दिया है।

नजम सेठी ने दिया है ये बड़ा बयान: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए टीम मैनेजमेंट के अध्यक्ष नजम सेठी ने बयान दिया है कि अगले साल होने वाले आईसीसी टूर्नामेंट विश्व कप के लिए भारत दौरे पर अपनी सरकार की सलाह का पालन करना जरूरी समझेंगे। जियो न्यूज के अनुसार बताया गया है कि नजम सेठी ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट मुद्दे पर निर्णय लेना बोर्ड के नियंत्रण से बाहर है , इसका फैसला हमेशा सरकार ही करती है। सरकार हमें जो भी सुझाव देगी हम उसका पालन करेंगे, और समय आने पर हम अपने सरकार की सलाह भी मानेंगे।

एशिया कप 2023 पर दिया है यह बड़ा बयान: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने एशिया कप 2023 के बारे में बात करते हुए कहा है कि,, जहां तक एशिया कप 2023 का संबंध है,, मैं एशियाई क्रिकेट परिषद में जाऊंगा और देखूंगा की क्या स्थिति है, हम एक निर्णय लेंगे जो खेल के हिसाब से बेहतर साबित होगा। हमें यह भी देखना होगा कि अन्य क्रिकेट बोर्ड की क्या स्थिति है। हमें सभी के साथ क्रिकेट खेलना है, हम ऐसा कोई भी कदम नहीं उठाएंगे जिससे कोई नुकसान झेलना पड़े। इसके बाद नजम सेठी ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कोचिंग असाइनमेंट के लिए मिकी आर्थर से संपर्क किया था, लेकिन अभी तक कुछ भी तय नहीं हो पाया है । इसके बाद नजम सेठी ने कहा कि 8 से 10 दिनों में कोच के बारे में फैसला कर सकते है।

2008 के बाद नहीं किया है पाकिस्तान दौरा: भारतीय टीम ने साल 2008 के बाद से ही पाकिस्तान देश में खेलने नहीं गई है। साल 2008 में एशिया कप के टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम आखरी बार पाकिस्तान देश में खेलने के लिए गई थी। इसके बाद इन दोनों देशों ने आखिरी बार 2012 में बाईलेटरल सीरीज भी खेला था। अब अगर पाकिस्तान सरकार भारत दौरे के लिए खेलने की इजाजत दे देती है तो, अगले साल एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *