IND vs BAN: मेहदी हसन मिराज ने फैंस, परिवार, कप्तान, कोच को नहीं बल्कि इन्हें दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय

IND vs BAN: मेहदी हसन मिराज ने फैंस, परिवार, कप्तान, कोच को नहीं बल्कि इन्हें दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय

मेहदी हसन मिराज: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज तीसरा और फाइनल मुकाबला खेला गया जिसमें भारत ने बांग्लादेश पर शानदार जीत हासिल करी. लेकिन बांग्लादेश ने शुरुआती दो मुकाबले जीतते हुए सीरीज को 2–1 की बढ़त से अपने नाम कर लिया. सीरीज के अंत के बाद बांग्लादेश के गेंदबाज मेहदी हसन मिराज को सीरीज में उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैच ऑफ द सीरीज का खिताब मिला. खिताब हासिल करने के बाद मेहदी हसन मिराज ने बड़ा बयान दिया, और खुशी जताई.

मेहदी हसन मिराज रहे मैन ऑफ द सीरीज: भारत और बांग्लादेश के बीच के तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज अंत हुआ. बांग्लादेश ने शुरुआती दो मुकाबले जीते वहीं भारत ने आज तीसरा वनडे अपने नाम किया. सीरीज में 2–1 की बढ़त से सीरीज बांग्लादेश के हाथों में गई. सीरीज में बांग्लादेश के गेंदबाज मेहदी हसन मिराज का प्रदर्शन बेहद सराहनीय रहा और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया. खिताब हासिल करने के बाद मेहदी हसन ने अपना बयान दिया और कहा,

“भारत हार फॉर्मेट में एक अच्छी टीम मानी जाती है, वहीं हम भी पिछले कुछ सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. अगले साल वनडे वर्ल्ड कप सामने है और हम उसमें अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद रखते हैं. हमारी टीम में कई सीनियर खिलाड़ी हैं जो हमारा सहयोग कर रहे हैं जिससे हमें किंफिडेंस मिलता है. मैं हमेशा सकारात्मक सोच रखता हों और आगे मैं और अच्छा करना चाहता हूं.”

IND vs BAN: मेहदी हसन मिराज का सीरीज में प्रदर्शन: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज में बांग्लादेश में बाज़ी मारते हुए खिताब अपने नाम किया. वहीं पूरी सीरीज में अपने घातक प्रदर्शन के लिए बांग्लादेश के ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला. बात अगर मेहदी हसन के प्रदर्शन की करें तो वो पूरी सीरीज में लाजवाब रहा है. वह बांग्लादेश की टीम के लिए सबसे किफायती खिलाड़ी साबित हुए हैं.

सीरीज के पहले वनडे की बात करें तो इसमें मेहदी हसन मिराज ने 9 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 43 रन गवाए और बदले में 1 विकेट हासिल किया. इस सीरीज में उनके 9 ओवर में से एक ओवर मेडन भी रहा. वहीं बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 38 रन भी जड़े. इसके बाद बात अगर दूसरे वनडे की करें तो मेहदी हसन ने 6.1 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 46 रन लुटाए और बदले में 2 विकेट चटकाने में भी कामयाब रहे थे. वहीं बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने शतकीय पारी खेली थी.

उनके बल्ले से इस मुकाबले में भारत के खिलाफ 100 रन जड़े थे और नाबाद रहे थे. अब बात अगर तीसरे वनडे की करें तो आज उन्होंने कुछ खास कमाल नहीं किया. गेंदबाजी करते हुए उन्होंने आज 10 ओवर में 76 रन लुटा दिए और बदले में महज 1 विकेट हासिल किया. वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो इसमें भी को कुछ खास तो नहीं कर सके और महज 5 गेंदों पर 3 रन जड़े. पूरी सीरीज का मेहदी हसन मिराज का प्रदर्शन देखें तो वो बेहतरीन रहा जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *