पूरी टीम हुई फेल तो अकेले उठाया जीत का बीड़ा, 48 गेंद में 89 रन ठोक अपनी टीम को दिलाई जीत

पूरी टीम हुई फेल तो अकेले उठाया जीत का बीड़ा, 48 गेंद में 89 रन ठोक अपनी टीम को दिलाई जीत

बिग बैश लीग के अंतर्गत खेले गए एक मुकाबले में एक बल्लेबाज ने एक ओवर में 3 छक्के दो चौके लगाकर 28 रन बनाए हैं। बीबीएल के एक मुकाबले में 26 साल के बल्लेबाज सैम हार्पर पर ने अपने बल्ले से तूफान लाते हुए दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया है।

मेलबर्न रेनेगेड्स और होबार्ट हरिकेन्स के बीच खेले गए इस मुकाबले में सैम हार्पर ने बल्ले से शानदार काम किया है। और अकेले दम पर अपनी टीम को जीत दिला दी है। हालांकि वह शतक से चूक गए लेकिन इस मुकाबले में खूब रन बनाए हैं।

बीते 7 जनवरी को मेलबर्न में खेले गए इस मुकाबले में होबार्ट हरिकेन्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर स्कोरबोर्ड पर 162 लगाए थे। लक्ष्य कोई खास नहीं था।

ऐसे में होबार्ट टीम के गेंदबाजों की खतरनाक गेंदबाजी के आगे इसे पाना भी आसान नहीं लग रहा था। लेकिन मेलबर्न के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में मार्टिन गुप्टिल और सैम हार्पर की शानदार पारियों की बदौलत जीत हासिल की।

एक ओवर में निकालें कुल 28 रन: लक्ष्य का पीछा करते हुए मेलबर्न की टीम शुरुआत के 4 ओवर में 39 रन बना चुकी थी। 39 रनों में 36 रन केवल कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज के थे। इसके बाद तेज तरार बल्लेबाजी करने का बीड़ा सैम हार्पर ने उठाया। टीम के बाकी बल्लेबाज आउट होते रहे मगर इस खिलाड़ी ने होबार्ट की गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

सैम हार्पर ने अपना अर्धशतक बनाने के लिए कुल 35 गेंदें खेली मगर उन्होंने बाद की 12 गेंदों पर 37 रन ठोक डाले। इसमें से 28 रन एक वाइड बॉल को मिलाकर केवल 1 ओवर में ही बनाए। उस ओवर में उन्होंने 3 छक्के और 2 चौके जड़े थे।

शतक से चूके सैम हार्पर: आपको बताते चलें कि जिस दौरान मेलबर्न की टीम को जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी, उसी दौरान सैम हार्पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी 89 रनों की पारी के दौरान 48 गेंदों का सामना किया। इस पारी के दौरान उन्होंने 7 छक्के और 4 चौके भी लगाए। उनकी दमदार बल्लेबाजी की बदौलत मेलबर्न की टीम अपने 4 विकेट गंवाकर 11 गेंद पहले ही टारगेट प्राप्त कर लिया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *