आईसीसी T20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए ये 4 दिग्गज खिलाड़ी हुए नोमिनेट, लिस्ट में सूर्यकुमार यादव भी

आईसीसी T20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए ये 4 दिग्गज खिलाड़ी हुए नोमिनेट, लिस्ट में सूर्यकुमार यादव भी

गुरुवार को मैंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2022 के लिए आईसीसी ने चयनित हुए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है इस अवार्ड के लिए कुल 4 खिलाड़ियों को नोमिनेट किया गया है जिनमें केवल एक ही भारतीय क्रिकेटर शामिल है।

बाकी बचे तीन खिलाड़ियों में इंग्लैंड, जिंबाब्वे और पाकिस्तान के खिलाड़ी शामिल है। वहीं भारत के लिए इस अवार्ड के लिए सूर्यकुमार यादव का नाम चयनित किया गया है। वहीं अन्य तीन खिलाड़ियों में सेम करन, मोहम्मद रिजवान और सिकंदर रजा का नाम शामिल है।

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव के लिए साल 2022 बेहद ही शानदार रहा है। इस साल सूर्यकुमार यादव ने 31 मैच खेलते हुए 187 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 1164 रन बनाए हैं। वहीं इस साल T20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव 1000 रनों का आंकड़ा पार करने वाले एकमात्र बल्लेबाज भी रहे।

वही देखा जाए तो इस साल सूर्यकुमार यादव ने छक्कों की बारिश कर दी यानी साल 2022 में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 68 छक्के भी निकले जो कि इस सूची में बाकी खिलाड़ियों से काफी ज्यादा है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया उन्होंने छह मैचों में लगभग 60 की औसत से 190 रन बनाए वहीं T20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव ने तीन अर्धशतक भी लगाए थे।

क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2022 के लिए नॉमिनेटेड अन्य खिलाड़ी : वहीं बाकी बचे तीन खिलाड़ियों के बारे में बात की जाए तो इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन T20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में मैन ऑफ द मैच रहे थे तथा वह मैन ऑफ द सीरीज भी रहे थे वही सेम करन ने साल 2022 में 19 मैच खेलते हुए 59 रन बनाए तथा बल्लेबाजी में उन्होंने 25 विकेट भी लिए थे वही वर्ल्ड कप में उनके नाम 13 विकेट दर्ज हैं।

जिंबाब्वे के सिकंदर रजा की बात की जाए तो इस साल उनका प्रदर्शन भी बेहद शानदार रहा है सिकंदर रजा ने इस साल 24 मैचों में 735 रन बनाए तथा साथ में 25 विकेट भी लिए आईपीएल में सिकंदर रजा को पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया है

वहीं इस साल मोहम्मद रिजवान का प्रदर्शन भी शानदार रहा। टी20 क्रिकेट में लगातार रिजवान ने इस साल भी अच्छा खेला पिछले साल 1326 रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ने साल 2022 में 996 रन बनाए इस दौरान मोहम्मद रिजवान 1000 रनों का आंकड़ा छूने से केवल 4 रनों से दूर रह गए हालांकि इस साल रिजवान के बल्ले से 10 अर्धशतक भी देखने को मिले।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *