हार्दिक पांड्या नहीं बल्कि इस क्रिकेटर को टी20I कप्तान बनाना चाहते हैं मनिंदर सिंह

हार्दिक पांड्या नहीं बल्कि इस क्रिकेटर को टी20I कप्तान बनाना चाहते हैं मनिंदर सिंह

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार के बाद से टी20 टीम से सीनियर खिलाड़ियों को हटाने की तेज हो गयी हैं. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने रोहित शर्मा को भी टी20 कप्तानी से हटाने की सलाह दी हैं. ऐसे में हार्दिक पांड्या कप्तानी के सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी हाल ही में खेली गयी टी20I सीरीज में हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया था और उन्होंने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित करते हुए सीरीज जीती थी. इसके आलावा उन्होंने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटन्स के लिए कप्तानी की थी और अपनी टीम को विजेता बनाया था. जिसके बाद वह टी20I टीम की कप्तानी के सबसे प्रबल दावेदार बनकर उभरे हैं.

महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर और भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का भी मानना हैं कि पांड्या को मेन इन ब्लू का नया टी20 कप्तान नियुक्त करने में कोई बुराई नहीं है. लेकिन भारत के पूर्व क्रिकेटर मनिंदर सिंह ने सीमित ओवरों के फॉर्मेट में कप्तानी के लिए एक नया नाम सुझाया हैं.

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा आयोजित एक स्पेशल मीडिया इंटरेक्शन के दौरान हिंदुस्तान टाइम्स के एक सवाल का जवाब देते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर मनिंदर ने सुपरस्टार श्रेयस अय्यर को सीमित ओवरों के फॉर्मेट में कप्तान रोहित के उतराधिकारी के रूप में सबसे उत्तम बताया हैं. वर्तमान में अय्यर बांग्लादेश में भारत के लिए मध्यक्रम में खेल रहे हैं जबकि स्टार ऑलराउंडर पांड्या को बांग्लादेश सीरीज के लिए आराम दिया गया है

मनिंदर सिंह ने कहा, “मैं बीतें 3-4 सालों से ये कह रहा हूँ कि श्रेयस अय्यर कप्तानी मैटेरियल हैं, वह मेरे फेवरेट हैं. आईपीएल सहित जब भी मैंने उन्हें कप्तानी करते हुए देखा हैं तो मुझे महसूस हुआ हैं कि उसकी क्रिकेटिंग समझ काफी अच्छी हैं. वह एक बेहद पॉजिटिव रहने वाला खिलाड़ी हैं. जब वह बैटिंग करने आता हैं तब उसका रवैया बेहद शानदार होता हैं और वह हमेशा रनों की तलाश में होते हैं. वह ऐसा बल्लेबाज नहीं हैं जो शुरुआत में सोचते हैं कि कुछ देर विकेट पर रुके फिर रन बनाऊ. अगर उसे बाउंड्री नहीं मिलती तो वह स्ट्राइक रोटेट करता रहता हैं. वह हमेशा सिंगल की तलाश में होता हैं और गैप निकालने की कोशिश करता रहता हैं.”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *