PAK VS ENG रावलपिंडी टेस्ट: पाकिस्तान के लिए आई एक और बुरी खबर, हार के बाद ICC ने दी ये कड़ी सजा!

PAK VS ENG रावलपिंडी टेस्ट: पाकिस्तान के लिए आई एक और बुरी खबर, हार के बाद ICC ने दी ये कड़ी सजा!

PAK VS ENG Rawalpindi Test: आईसीसी (ICC) ने मंगलवार को इंग्लैंड और पाकिस्तान (PAK VS ENG) के बीच रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट की पिच को औसत से कम करार दिया, जिस पर गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिली. उस मैच में सात शतक लगे थे और इंग्लैंड ने पहले दिन चार विकेट पर 506 रन बनाकर 74 रन से जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड ने मैच में चार विकेट पर 657 रन बनाए।

हार के साथ साथ पाकिस्तान के लिए एक और बुरी खबर।: इस स्टेडियम को भी डिमेरिट प्वाइंट का सामना करना पड़ा था। आठ महीने के भीतर दूसरी बार स्टेडियम को डिमेरिट अंक दिए गए हैं। मार्च में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट में भी पिच को औसत से नीचे बताया गया था। आईसीसी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, ‘रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम की पिच को आईसीसी एलीट पैनल मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट (Andy Pycroft) ने औसत से कम रेटिंग दी है। आईसीसी की पिच और आउटफील्ड निगरानी प्रक्रिया के तहत इस पर एक डिमेरिट अंक लगाया गया था।

ICC ने दी ये कड़ी सजा।: पायक्रॉफ्ट ने कहा, ‘इस पिच से गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिली. यही कारण है कि बल्लेबाजों ने तेजी से और खूब रन बनाए। मैच के दौरान या बाद में भी पिच टूटी भी नहीं। अगर पिच औसत से कम है तो स्टेडियम को एक डिमेरिट अंक का सामना करना पड़ता है, जबकि पिच को खराब या अनफिट घोषित करने पर तीन और पांच डिमेरिट अंक लगाए जाते हैं। यदि कुल पाँच डिमेरिट अंक हैं, तो मैदान एक वर्ष के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी नहीं कर सकता है और यदि दस डिमेरिट अंक हैं, तो निलंबन दो वर्ष है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *