आईपीएल 2023 की नीलामी में 20 लाख रुपये में बिके क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन

आईपीएल 2023 की नीलामी में 20 लाख रुपये में बिके क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन

हर आईपीएल में, हम फ्रेंचाइजियों को 20 लाख रुपये की न्यूनतम कीमत पर कुछ साइनिंग करते हुए देखते हैं। यह टीम को संतुलित करने के लिए आवश्यक है।

पिछले सालों की बात करें तो मुंबई इंडियंस में हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी इस कीमत पर आए थे। मुंबई द्वारा उन्हें चुने जाने के बाद, वे फिर कभी नीलामी में नहीं पहुंचे।

इसलिए, इस निवेश को करते हुए भी, टीमों ने काफी शोध किया होगा। तो हम आपको आईपीएल 2023 की नीलामी में 20 लाख में बिके खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे है।

सलामी बल्लेबाज: विष्णु विनोद (विकेटकीपर) और समर्थ व्यास

आईपीएल 2023 की नीलामी में 20 लाख रुपये में बिके क्रिकेटरों में से इस प्लेइंग 11 में विष्णु विनोद और समर्थ व्यास सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विष्णु को अभी तक आईपीएल में लगातार मौके नहीं मिल पाए हैं। केरल के क्रिकेटर ने बेहतर मौका पाने के लिए अपनी टीम के लिए फिनिशर की भूमिका अच्छे से निभाई है।

वो आईपीएल में मौके मिलने के इंतजार में है। हो सकता है कि मुंबई इंडियंस उन्हें मौके दे। समर्थ व्यास घरेलू क्रिकेट में शानदार फॉर्म में हैं और वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्छा निवेश होंगे।

मिडिल आर्डर: अनमोलप्रीत सिंह और शेख रशीद

अनमोलप्रीत सिंह मुंबई इंडियंस के साथ थे लेकिन इस बार वह हैदराबाद को रिप्रेजेंट करेंगे। अगर कोई चोट लगती है तो उन्हें टॉप ऑर्डर में मौका मिल सकता हैं।

शेख रशीद टॉप आर्डर में खेलते हैं लेकिन इस XI के संतुलन के लिए, वह नंबर 4 पर काम करते हैं। एमएस धोनी के संन्यास बाद आगे की योजना को ध्यान में रखते हुए उन्हें सीएसके द्वारा मौका दिया गया है।

ऑलराउंडर्स: प्रेरक मांकड़, मनोज भांडगे, शम्स मुलानी और संवीर सिंह

आईपीएल 2023 की नीलामी में 20 लाख रुपये में बिके क्रिकेटरों की इस प्लेइंग 11 के लिए यह एक मजबूत ऑलराउंडर यूनिट होगी।

प्रेरक मांकड़, मनोज और संवीर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं, यह एक ऐसी विशेषता है जो भारत में खिलाड़ियों में कम देखने को मिलती हैं। इन युवा खिलाड़ियों ने घेरलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है।

ये सभी अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे ताकि कम से कम भारत ए में मौका मिल सके। शम्स मुलानी हाल के वर्षों में मुंबई के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इसलिए, वह इस मौके के हकदार हैं।

गेंदबाज: मुरुगन अश्विन, डुआन जानसन और विद्वाथ कावेरप्पा

मुरुगन अश्विन टी20 प्रारूप में अनुभवी हैं और वह राजस्थान रॉयल्स में युजवेंद्र चहल के बैकअप होंगे। मुरुगन को जब भी आईपीएल में खेलने का मौका मिला है उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है।

डुआन जानसेन कुछ समय के लिए 5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ रहे हैं और उन्हें कोच्चि में हुई आईपीएल 2023 की नीलामी में कॉन्ट्रैक्ट मिला है।

विद्वाथ कावेरप्पा एक उभरते हुए युवा क्रिकेटर है जिनमें काफी संभावनाएं हैं। पंजाब किंग्स उनका बेहतरीन इस्तेमाल करना चाहेगी। यह देखना दिलचस्प रहेगा कि वो आईपीएल 2023 में क्या कमाल करके दिखाते हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *