“हाथ में टांके और इंजेक्शन लगाकर वो बल्लेबाज़ी के लिए उतरे” रोहित शर्मा की चोट पर Rahul Dravid ने किया बड़ा खुलासा, कैसे दर्द में कराहते हुए मैदान में उतरे कप्तान

“हाथ में टांके और इंजेक्शन लगाकर वो बल्लेबाज़ी के लिए उतरे” रोहित शर्मा की चोट पर Rahul Dravid ने किया बड़ा खुलासा, कैसे दर्द में कराहते हुए मैदान में उतरे कप्तान

Rahul Dravid: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारत को भले ही 5 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सभी का दिल जीत लिया हैं। चोटिल होने की बावजूद टीम इंडिया के कप्तान ने आखिर तक हार नहीं मानी और जीतने की आस को बचाए रखा। अंगूठे में चोट लगने के बाद भी उन्होंने अपने देश के लिए खेलने के लिए जज्बा रखा और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

लेकिन रोहित की शानदार पारी के बाद भी टीम इंडिया वनडे सीरीज के दूसरे मैच को जीतने में नाकामयाब रही। हालांकि भारतीय टीम बेशक से इस सीरीज को गंवा चुकी है लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की पारी ने फैंस का दिल जीत लिया है। वहीं, अब टीम इंडिया के मुख्य कोच ने भी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की काफी तारीफ की हैं।

Rahul Dravid ने रोहित शर्मा की चोट के बारे में किया खुलासा: दरअसल भारतीय टीम को आखिरी ओवर में 20 रनों की दरकार थी और उस वक्त रोहित शर्मा (Rohit Sharma) स्ट्राइक पर बने हुए थे। जबकि मुस्ताफिजुर रहमान के हाथों में गेंद थी। लेकिन रोहित शर्मा ने स्थिति की गंभीरता को समझते हुए दो गेंदों पर दो चौके जड़े। इसके बाद उन्होंने तीसरी गेंद पर छक्का लगाया। वहीं, आखिरी गेंद पर टीम को एक छक्के की जरूरत थी लेकिन रोहित इस बार बॉल को बाउंड्री के पार नहीं भेज सके। हालांकि, चोटिल होने के बाद भी वह हिटमैन मैदान में उतरे इस बात ने करोड़ों भारतीयों की दिल जीत लिया है। वहीं, अब हेड कोच राहुल द्रविड़ ने खुलासा किया है कि वो इंजेक्शन लगाकर मैदान में उतरे थे।

आगे के मुकाबले से बाहर हुए रोहित शर्मा

बता दें कि द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा की चोट के बारे में बताते हुए कहा कि,

“हम कुछ चोटों से भी जूझ रहे हैं जो ठीक नहीं है और हमारे लिए आसान नहीं है। मुझे लगता है कि दीपक चाहर और रोहित शर्मा अगला मैच जरूर मिस करेंगे। कुलदीप भी सीरीज से बाहर हो गए हैं। रोहित मुंबई वापस जाएंगे, एक विशेषज्ञ से सलाह लेंगे कि उनकी चोट कैसी है और तब पता चलेगा कि वो टेस्ट सीरीज के लिए वापस आ सकते हैं या नहीं। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन वो अगले मैच से निश्चित रूप से बाहर हो गए हैं।”

चोटिल होने के बाद भी रोहित शर्मा ने दिखाई हिम्मत: रोहित शर्मा की हिम्मत को देखकर द्रविड़ भी उनसे काफी इंप्रेस हैं। उन्होंने कप्तान की तारीफ करते हुए कहा कि,

“रोहित ने जो हिम्मत दिखाई वो शानदार थी। उनके अंगूठे की सीरियस डिस्लोकेशन हुई थी, उन्हें अस्पताल जाना पड़ा। हाथ में कुछ टांके लगे और कुछ इंजेक्शन लगाकर वो बल्लेबाज़ी के लिए उतरे। क्रेडिट रोहित को जाना चाहिए क्योंकि वो किसी भी हालत में खेलना चाहते थे। ये बहुत शानदार था कि वो हमें मैच के इतने करीब ले गए। ये एक शानदार पारी थी। रोहित की हिम्मत की तारीफ देनी होगी कि वो हमें इतना करीब ले गए लेकिन ये दुर्भाग्यपूर्ण था कि हम मैच जीत नहीं पाए।”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *