“आपने मुझे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा होगा…”,कोच राहुल द्रविड़ ने सूर्यकुमार यादव से जानिए ऐसा क्यों कहा

“आपने मुझे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा होगा…”,कोच राहुल द्रविड़ ने सूर्यकुमार यादव से जानिए ऐसा क्यों कहा

भारतीय टीम ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी में इस साल की पहली T20 सीरीज को अपना नाम कर लिया है। बता दे श्रीलंका के खिलाफ हुए तीसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 91 रनों से हराकर इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

वहीं इस निर्णायक मुकाबले में भारत की जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे, जिन्होंने टी20 क्रिकेट में अपना तीसरा शतक जड़ दिया मैच में सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में नाबाद 112 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को 228 रनों के बड़े लक्ष्य तक पहुंचने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने 7 चौके और 9 छक्के भी लगाए वही सूर्यकुमार यादव के इस प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ भी उनके मुरीद हो गए बाद में सूर्यकुमार यादव की टीम इंडिया के कोच ने जमकर तारीफ की।

भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ सूर्या को अंडर-19 क्रिकेट के दौर से ही देख रहे हैं जिस तरह सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम में आने के बाद प्रदर्शन कर रहे हैं उसे देखते हुए राहुल द्रविड़ भी हैरान है।

हाल ही में एक इंटरव्यू में राहुल द्रविड़ ने सूर्यकुमार यादव के बारे में कहा कि मुझे पक्का यकीन है कि जब आपने क्रिकेट की शुरुआत की होगी उस समय कम से कम आपने मुझे बैटिंग करते हुए नहीं देखा होगा। इस पर सूर्यकुमार यादव अपनी हंसी नहीं रोक पाए और उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है मैंने आपकी काफी बैटिंग देखी है।

कोच ने कहा आप हर बार कुछ नया दिखाते हो: राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि आपकी यह पारी वाकई में बेहतरीन है जिस प्रकार आप फॉर्म में हो मैं हर बार यह सोचता हूं कि मैने T20 मैं इससे अच्छी पारी नहीं देखी होगी आप हमेशा कुछ ना कुछ बेहतर करते रहते हो।

जब टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने सूर्या से पूछा कि यदि मैं आपसे अब तक की सबसे बेस्ट परियों को चुनने के लिए कहता हूं तो इस पर आपका जवाब क्या होगा.

सूर्यकुमार यादव ने इस पर कहा कि मैंने उन सभी कठिन परिस्थितियों में बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया है जहां पर मैं बल्लेबाजी करने गया,

हालांकि मैं किसी एक पारी को नहीं सुन सकता क्योंकि मैंने पिछले साल जो कुछ भी प्रदर्शन किया है। मैंने उसका आनंद उठाया है। मैं जब बल्लेबाजी करने जाता हूं तब मैं हमेशा इंजॉय करने के बारे में सोचता हूं जितना हो सके मैदान पर मैं टीम के लिए अच्छा करना चाहता हूं, तो मैं खुश हूं।

गौरतलब है कि साल 2022 में सूर्यकुमार यादव एक कैलेंडर ईयर में 1000 से अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे इस दौरान उन्होंने 1164 रन बनाए थे। वही एक कैलेंडर ईयर में सूर्यकुमार यादव ने 68 छक्के लगाए थे जो कि किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक थे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *