अक्षर पटेल की बल्लेबाजी के मुरीद हुए राहुल द्रविड़, रविंद्र जडेजा से कर दी तुलना, कहा- वो मौके का फायदा उठा रहे हैं…

अक्षर पटेल की बल्लेबाजी के मुरीद हुए राहुल द्रविड़, रविंद्र जडेजा से कर दी तुलना, कहा- वो मौके का फायदा उठा रहे हैं…

Axar Patel: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला गया जहाँ श्रीलंका ने इस मैच को 16 रन से अपने नाम किया। सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने जीता था। ऐसे में ये सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। अब तीसरा मुकाबला सौराष्ट्र में खेला जाएगा।

टीम इंडिया इस मैच को जरूर हार गई लेकिन अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया, जिनकी तारीफ करने से खुद कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी पीछे नहीं हटे।

बता दें कि इस मैच (IND vs SL) में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 6 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया 8 विकेट के नुकसान पर 190 रन ही बना पाई।

अक्षर की तारीफ में क्या बोले द्रविड़ ? 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए टीम इंडिया जब मैदान पर उतरी तो इस टीम की शुरुआत बेहद ही ख़राब रही। दोनों सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (2) और शुभमन गिल (5) रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं, डेब्यू करने वाले राहुल त्रिपाठी मात्र 5 रन ही बना सके। इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने 12 रन बनाए लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने भारतीय पारी की संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाया।

हालांकि, टीम इंडिया इस मैच को जरूर हार गई लेकिन अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया, जिनकी तारीफ करने से खुद कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी पीछे नहीं हटे। उन्होंने अक्षर की अर्धशतकीय पारी की जमकर तारीफ की। साथ ही भारतीय कोच ने अक्षर की तुलना रविंद्र जडेजा से भी कर दी।

मैच के बाद राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा,: ”अक्षर पटेल निश्चित रूप से बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और वो बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। हम हमेशा गेंद के साथ उनकी गुणवत्ता को जानते थे, यह सब उनकी बल्लेबाजी को विकसित करने के बारे में था। वह वास्तव में इस पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं।”

वहीं, जडेजा से तुलना करते हुए, द्रविड़ ने कहा,: ”अक्षर पटेल को जो भी अवसर मिले हैं, खासकर रवींद्र जडेजा के साथ जिन्होंने हाल ही में काफी कम क्रिकेट खेला है। वहीं, अक्षर ने हमें निराश नहीं किया है। उनके जैसे लोगों का होना हमारे लिए वाकई अच्छा संकेत है।”

अक्षर ने खेली शानदार पारी: गौरतलब है कि दूसरे टी20 मुकाबले में अक्षर पटेल ने अपने शानदार बल्लेबाजी से दिल जीत लिया। उन्होंने इस मैच में अर्धशतकीय पारी खेली। अक्षर ने 31 गेंदों में 3 चौके-6 छक्के की मदद से 65 रन की दमदार पारी खेली। उनके आलावा सूर्यकुमार यादव ने 3 चौके-3 छक्के की मदद से 51 रन बनाए।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *